Move to Jagran APP

घायल युवक की मौत, छावनी बना जाटवपुरी चौराहा

By Edited By: Published: Thu, 31 Jul 2014 08:44 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jul 2014 08:44 PM (IST)
घायल युवक की मौत, छावनी बना जाटवपुरी चौराहा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : बुधवार को शिकोहाबाद में गोली से घायल युवक की गुरुवार को आगरा में उपचार के दौरान मौत हो गई। युवक की मौत की खबर के बाद में प्रशासन हरकत में आ गया। लोगों में गुस्से को देखते हुए जाटवपुरी पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया। मृतक का शव पहुंचते ही लोगों की भीड़ लग गई। इस दौरान गुस्साए लोगों को पुलिस अफसरों ने समझा-बुझा कर शांत किया। हत्या का मुकदमा पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराया गया है।

loksabha election banner

रामगढ़ क्षेत्र के मुहल्ला मदीना कालोनी निवासी फैजान (22) पुत्र कमाल बुधवार को दोस्त इस्तकबाल, सलमान, कादिर और उस्मान के साथ शिकोहाबाद स्थित ग्रीन पार्क घूमने गया था। शिकोहाबाद एटा चौराहे पर बाइक सवार युवकों ने उसे गोली मार दी थी। गोली पेट में लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। दोस्त उसे लेकर जिला अस्पताल लाए, जहां से आगरा रेफर कर दिया था। गुरुवार दोपहर आगरा में उपचार के दौरान फैजान ने दम तोड़ दिया। युवक की मौत की जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया। मुहल्ले में नाते- रिश्तेदार और क्षेत्रीय लोगों का तांता लग गया।

पुलिस ने अनहोनी की आशंका को लेकर मृतक के घर के आसपास और जाटवपुरी चौराहे पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात कर दिया। सीओ सिटी राजेश चौधरी खुद यहां पर मौजूद रहकर हर गतिविधि पर नजर रखे हुए थे। साढ़े चार बजे के करीब जैसे ही शव मुहल्ले में पहुंचा तो सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बाद में गमगीन माहौल में युवक के शव को कब्रिस्तान में दफन कर दिया। भाई की तहरीर पर पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट लिख ली है। इसमें बदरुद्दीन के पांच पुत्रों को नामजद किया है। जिनमें सभासद तारिक, आशिक, वसीउद्दीन, समीउद्दीन और सलाउद्दीन शामिल हैं।

पुलिस की दूरदृष्टि आई काम

युवक की मौत की खबर मिलते ही परिजनों और मुहल्ले के लोगों में रोष व्याप्त हो गया। जैसे ही शव जाटवपुरी चौराहे पर पहुंचा आक्रोशित परिजनों ने एंबुलेंस को रोक लिया और शव को चौराहे पर रखने का प्रयास करने लगे। मौके पर तैनात सीओ सिटी राजेश चौधरी ने पुलिस फोर्स की मदद से आक्रोशित लोगों को समझा कर मामला शांत कर दिया। इसके बाद मौजूद लोगों ने चौराहे पर लगे हत्यारोपी वार्ड संख्या 33 के सभासद मोहम्मद शाकिर के पोस्टर को हटाने की मांग की, जिस पर उसे ढकवा दिया गया।

उठाई हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग

जाटवपुरी चौराहा पर भीड़ में मौजूद युवाओं के हाथों में हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पोस्टर थे। इन पोस्टर के द्वारा युवाओं ने हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की। युवाओं के हाथों में पोस्टर देख माना जा रहा है पहले से ही विरोध की मंशा थी, लेकिन पुलिस फोर्स की सक्रियता से मामला शांतिपूर्वक निबट गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.