Move to Jagran APP

16 घंटे की कटौती से उबले लोग

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर की विद्युत आपूर्ति फिर लड़खड़ा गई है। मंगलवार को रात 12 बजे बिजली काट द

By Edited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 08:05 PM (IST)
16 घंटे की कटौती से उबले लोग

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शहर की विद्युत आपूर्ति फिर लड़खड़ा गई है। मंगलवार को रात 12 बजे बिजली काट दी गई , जो 5 घंटे बाद बुधवार को सुबह 6 बजे के बाद आई, दिन में भी गुल रही। इससे कुल 16 घंटे आपूर्ति बाधित रही। बिजली काट जाने से लोग गर्मी में बेहाल रहे। मामले पर एक्सईएन एके माथुर का कहना था कि गर्मी में मशीनों पर भार बढ़ जाता है। इससे आपूर्ति बाधित हो जाती है, दावा किया कि ठंड आने पर आपूर्ति में सुधार आ जाएगा।

loksabha election banner

शहर में बिजली की समस्या विकराल समस्या। इसका निराकरण करने पर सत्ताधारी भी फेल रहे। वहीं डी श्रेणी की विद्युत आपूर्ति मिलती है। जबकि सत्ताधारी दल से विधायक मदन गोपाल वर्मा एवं जिलाध्यक्ष सुरेद्र यादव हैं। इनके प्रयास भी आपूर्ति को बेहतर बनाने में विफल रहे हैं। भाजपा की केंद्र में सरकार हैं और सांसद साध्वी निरंजन ज्योति है, ये भी इस समस्या का समाधान नहीं करा पाई। स्थिति यह है कि अचानक बिजली के काट दिए जाने से लोगों का जीना दुश्वार हो गया। लोग दिनभर काम का निपटाकर घर जाते हैं और विद्युत की स्थिति देखकर हताश हो जाते है। बिजली की यह स्थिति एक पखवारे से बनी हुई। बिजली बाधित होने से लोग बूंद-बूंद पानी के लिए बेहाल रहे। लड़खड़ा रही विद्युत आपूर्ति के खिलाफ अधिवक्ता, व्यापारी एवं छात्र संगठन आंदोलित हो गए है।

............

कटी रही बिजली

- मंगलवार : रात 12 बजे से सुबह 6 बजे, बुधवार को दोपहर 1 बजे से 6 बजे, शाम को 7 से रात 9 बजे

........

शहर की आबादी - साढे तीन लाख

उपभोक्ता : 55 हजार

विद्युत उपकेंद्र : 5

..........

क्यों बाधित हो जाती आपूर्ति

- भार बढने से मशीनों की आपूर्ति हो जाती ट्रिप

- जर्जर तार टूट जाते, बहाली में लगता घंटों

- दिहाड़ी मजदूरों के सहारे बहाल होती बिजली

...........

डीएम की पहल पर मिले ट्रांसफार्मर

डीएम की पहल पर बुधवार को 10 केवी के 212, 25 के 19, 100 केवी के 27, 250 केवी के 6 एवं 400 केवी के 10 ट्रांसफार्मर विद्युत भंडारगृह को और मिल गए है। डीएम पुष्पा ¨सह ने भंडारगृह प्रभारी सुनील कुमार को ट्रांसफार्मर नियमानुसार ही किसानों को देने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा शहर की विद्युत आपूर्ति को पटरी पर लाने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों से समीक्षा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.