Move to Jagran APP

ट्रांसफार्मर के अभाव से ब्लाकों में काम ठप

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार की राजीव गांधी विद्युतीकरण पर लिए 63 केवी का ट्रांसफार्मर बु

By Edited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 07:32 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 07:32 PM (IST)
ट्रांसफार्मर के अभाव से ब्लाकों में काम ठप

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार की राजीव गांधी विद्युतीकरण पर लिए 63 केवी का ट्रांसफार्मर बुधवार को पांचवें दिन भी नहीं मिले। इससे गांवों में लाइन बिछाने का काम कार्यदायी संस्था में रोक दिया है। इस स्थिति आठों ब्लाक तेलियानी, मलवां, भिटौरा, हसवा, हथगाम, ़खजुहा, ऐराया एवं अमौली के चयनित गांवों की है। हालांकि विद्युत विभाग के एसई रत्नेश कुमार ने चेयरमैन को पत्र लिखकर 63 केवी के ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराए जाने की संस्तुति की है। वही एचटी लाइन के हर खंभे को स्थापित करने में गिट्टी एवं सीमेंट का उपयोग करना है।

loksabha election banner

राजीव गांधी विद्युतीकरण परियोजना का यह दूसरा चरण है। इसमें 270 गांव एवं 1300 मजरों का विद्युतीकरण होना है। इसमें केंद्र सरकार का 1.34 करोड़ खर्च होना है। मौजूदा समय में 60 गांव एवं 4000 मजरों में विद्युतीकरण का काम चल रहा है। तीन माह में चयनित एक चौथाई गांव एवं मजरो में विद्युतीकरण का काम पूरा होना है, लेकिन 63 केवी के ट्रांसफार्मर के अभाव से काम रोक दिया गया है। उधर डीएम को ग्रामीणों ने शिकायत करके विद्युतीकरण की पोल भी खोल दी है। कहा कि भिटौरा ब्लाक के जमरावा, हथगाव, ऐराया एवं हस्वा ब्लाक के कई गांवों में विद्युतीकरण का काम मानक के विपरीत हो रहा है। खंभों को स्थापित करने में मिट्टी का प्रयोग करते हैं। मामले पर अधीक्षण अभियंता का कहना था कि जल्द ही 63 केवी के ट्रांसफार्मर मिल जाएंगे। कहा कि निगरानी के लिए विभाग के एक जेई को लगा दिया है। जो प्रतिदिन की रिपोर्ट भी देंगे।

........

चार कटियाबाजों पर मुकदमा, आठ लाख वसूले

- सोमवार को विद्युत टीमों ने अभियान चलाकर देर शाम थरियांव एवं खागा कोतवाली में टीमों ने 2-2 कटियाबाजों पर मुकदमा दर्ज करा दिया है। जेई घीरेंद्र पटेल ने बताया कि बकाएदारों से 8 लाख रुपए वसूल किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.