Move to Jagran APP

एक दिसंबर से अतिक्रमण हटाएंगी पी टीमें

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: अगले माह एक दिसंबर से शहर के प्रमुख मार्गो पर अतिक्रमण हटाने को महा अभियान

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 01:05 AM (IST)

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: अगले माह एक दिसंबर से शहर के प्रमुख मार्गो पर अतिक्रमण हटाने को महा अभियान चलेगा। जिलाधिकारी ने अतिक्रमण हटाने के लिए तीन टीमें गठित की है। जिसमें प्रशासन, पुलिस और पालिका की टीमें शामिल है। सड़क की दोनों पटरियों पर अर्थात नाली से नाली तक यदि किसी का भी अतिक्रमण है तो उसे ध्वस्त कर दिया जाएगा। अभियान का आगाज लाला बाजार मार्ग से होगा।

loksabha election banner

शहर में अतिक्रमण के दायरे वाली कुल 21 सड़कें चिन्हित की गयी है। इन सड़कों के नव निर्माण के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गयी है। लेकिन इन्हें अतिक्रमण से मुक्त कराना प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है। सड़कों से अतिक्रमण हटे इसके लिए डीएम राकेश कुमार ने रणनीति बनाई है। जिसमें सड़क के दोनों किनारों पर बनी सरकारी नाली के बीच की जगह अर्थात सड़क और फुटपाथ का हिस्सा अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए यदि किसी के मकान का किनारा, या गेट की सीढ़ी अथवा दुकान आदि का निर्माण है तो उसे तुरंत ढहा दिया जाएगा।

प्रशासन की टीम की अगुवाई डीएम के निर्देश पर उपजिलाधिकारी सदर विवेक श्रीवास्तव करेंगे जबकि पुलिस टीम में एसपी विनोद कुमार सिंह के दिशा निर्देशन पर सीओ सिटी रवीन्द्र वर्मा कोतवाली पुलिस के साथ मौजूद रहेंगे। पालिका टीम की अगुवाई ईओ नगर पालिका अतिक्रमण प्रभारी दिलशाद के साथ अपनी टीम का नेतृत्व करेंगी। तीनों टीमों द्वारा प्रतिदिन की रिपोटिंग अपने अपने उच्च अधिकारियों को दी जाएगी।

मुख्य रुप से प्रशासन की नजर में पत्थर कटा से कोतवाली मुराइन टोला मार्ग, हरिहर गंज से गुरुद्वारा होते हुए शादीपुर तक रोड, अवंतीबाई चौराहे से डीएम आवास होते हुए वीआईपी रोड, पीलू तले से लालाबाजार होते हुए बाकरगंज, चौक चौराहे से चौक होकर लाठी मोहाल जाने वाली सड़क मुख्य निशाने पर हैं।

तैयारी पूरी, एक साथ कार्यवाही करेगी टीमें

उप जिलाधिकारी सदर विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि डीएम के निर्देशन पर अतिक्रमण हटाओ अभियान की पूरी तैयारी कर ली गयी है। एक दिसम्बर से यह अभियान सड़क पर उतरेगा। टीमें एक साथ कार्यवाही करेगी। जो मकान अतिक्रमण के दायरे में होगा उसे तुरंत ढहाया जाएगा। चूंकि अतिक्रमण हटाने की सूचना पहले ही अतिक्रमण कारियों को दी जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.