Move to Jagran APP

शिक्षिका को लूटकर ट्रेन से फेंका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जयपुर-लखनऊ एक्सप्रेस में मंगलवार देर रात दो लुटेरों ने शिक्षिका के गहन

By Edited By: Published: Wed, 10 Feb 2016 07:05 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2016 07:05 PM (IST)
शिक्षिका को लूटकर ट्रेन से फेंका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जयपुर-लखनऊ एक्सप्रेस में मंगलवार देर रात दो लुटेरों ने शिक्षिका के गहने और पर्स लूटकर उन्हें चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया। यह वारदात राजस्थान के भरतपुर जिले के नजदीक हुई। शिक्षिका के पति ने चेनपुलिंग कर ट्रेन रोकी। ट्रेन ने गार्ड ने घायल महिला का प्राथमिक उपचार किया। फर्रुखाबाद जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर पीड़िता का लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया।

loksabha election banner

हरदोई थाना शाहाबाद क्षेत्र के गांव कटरा निवासी कुमुदकांत पांडेय राजस्थान के शहर सीकर में रहकर निजी स्कूल में पढ़ाते हैं। उनकी पत्नी सुचित्रा पांडेय वहीं प्राथमिक विद्यालय रोशामा में शिक्षिका हैं। शिक्षिका के पिता हरदोई थाना गोकुल बेहटा क्षेत्र के गांव बलेहरा के निवासी दिनेश चंद्र अग्निहोत्री भी सीकर में ही एक प्राथमिक विद्यालय के अध्यापक हैं। वह भी परिवार सहित वहीं रहते हैं। कुमुदकांत की साली पूजा की 17 फरवरी को शादी है। वह विवाह समारोह तैयारी के लिए पत्नी, चार वर्षीय बेटा आयुष के साथ आ रहे थे। सुचित्रा ट्रेन के कोच एस-वन की सीट नंबर 71 में बेटे के साथ, जबकि उनके पति साइड अपर की सीट नंबर 72 में सो रहे थे। दोनों की सीट कोच के दरवाजे के समीप थी। वहीं दिनेश चंद्र अग्निहोत्री, साला बालगो¨वद व सलहज सुनीता की सीट दूसरे कोच में थी। रात करीब एक बजे ट्रेन के अछनेरा रेलवे स्टेशन से चलते ही दो बदमाशों ने एकाएक सुचित्रा को दबोच लिया। वह कुछ समझ पाती तब तक बदमाशों ने उनके कान से कुंडल खींचकर पर्स लूट लिया। उनके विरोध करने पर बदमाशों ने उन्हें चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया। वारदात को अंजाम देकर बदमाश भी नीचे कूद गए। इसी बीच शिक्षिका की आवाज सुनकर ऊपर की बर्थ पर सो रहे उनके पति जाग गए। उन्होंने शोर मचाया और चेन

पुलिंग कर दी। शोर सुनकर अन्य यात्री भी जाग गए। ट्रेन रुकने पर कुमुदकांत व अन्य यात्री नीचे उतरे। यात्रियों ने मोबाइल की रोशनी में घायल सुचित्रा को उठाकर बोगी में लिटाया। ट्रेन के गार्ड ने मौके पर आकर प्राथमिक उपचार किया। घटना से ट्रेन करीब एक घंटा लेट हो गई। सूचना पर परिजन भी फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पहुंच गए। बुधवार सुबह ट्रेन के फर्रुखाबाद स्टेशन पहुंचने पर शिक्षक ने रिश्तेदार व परिजनों के साथ जीआरपी थाने पहुंचकर घटना सूचना दी। पुलिस ने उनकी तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। जीआरपी थानाध्यक्ष राजेश दुबे ने बताया कि मुकदमे की विवेचना जीआरपी भरतपुर थाने से की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.