Move to Jagran APP

महा कार्तिकी पर लगी पुण्य की डुबकी

फर्रुखाबाद/शमसाबाद, जागरण संवाददाता : कृतिका नक्षत्र के संयोग से महा पुण्यदायी बनी कार्तिक पूर्णिमा

By Edited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 07:49 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 07:49 PM (IST)
महा कार्तिकी पर लगी पुण्य की डुबकी

फर्रुखाबाद/शमसाबाद, जागरण संवाददाता : कृतिका नक्षत्र के संयोग से महा पुण्यदायी बनी कार्तिक पूर्णिमा पर बुधवार को पांचाल घाट व ढाईघाट पर हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में पुण्य की डुबकी लगायी। स्नान, पूजन व दान के साथ ही सत्य नारायण भगवान की कथा सुनी गई। गंगा आरती में मां गंगा के जयकारों से पूरा माहौल सुर सरिता की भक्ति में डूब गया।

loksabha election banner

अक्षय पुण्य के निमित्त मासों में खास कार्तिक माह की अंतिम तिथि पूर्णिमा पर भोर होने से पहले ही श्रद्धालुओं का रैला पांचाल घाट पहुंचने लगा। बच्चे हों या बड़े हर कोई हर-हर गंगे, जय मां गंगे के घोष के साथ पुण्य की डुबकी लगाकर पाप और कष्ट से मुक्ति को मां गंगा से प्रार्थना कर रहा था। एटा, इटावा, शाहजहांपुर, हरदोई, छिबरामऊ, बरेली, मैनपुरी आदि स्थानों से भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने भी गंगा स्नान किया। गंगा आरती में पांचाल घाट जयकारों से गूंज उठा। मेले में लगी दुकानों पर जमकर खरीददारी हुई। भीड़ से पूरे दिन लोहिया सेतु पर जाम की स्थिति रही। एएसपी रामभवन चौरसिया पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

शमसाबाद के ढाईघाट गंगा तट पर भी स्नानार्थियों की भारी भीड़ उमड़ी। आवागमन के लिये रास्ते की व्यवस्था न होने से 3 किलोमीटर की रेत में दर्जनों वाहन फंसे रहे। श्रद्धालु वाहनों को धक्का लगाकर बाहर निकलवाने में लगे रहे। पुलिस फोर्स ने पीएसी के स्टीमर में बैठकर गंगा में भीड़ को नियंत्रित किया। पशु बाजार में मंदी रही। पशुओं की आमद भी कम थी।

यहां रसीद नहीं मिलती, पार जाना है तो पैसे दो

मिल्किया के सूरज प्रताप ¨सह, फतेहगढ़ के विजय प्रसाद, बादशाह ¨सह व बरझाला के टीपू सुल्तान सहित कई लोगों ने ढाईघाट पैंटून पुल पर अवैध वसूली की शिकायत एसडीएम अजीत कुमार से की। एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर ठेकेदार के कर्मचारी सुनील कुमार से पूछताछ की। कर्मचारी ने कहा कि यहां रसीद नहीं मिलती। आपको उस पार जाना हो तो पैसे दो। एसडीएम ने जब अपना परिचय दिया तो कर्मचारी बगलें झांकने लगा। एसडीएम ने कर्मचारी हड़काकर पुलिस के हवाले कर दिया। एसडीएम ने बताया कि अवैध वसूली की शिकायत मिली थी। कर्मचारी पथकर की रसीद यात्रियों को नहीं दे रहा था। इसलिये उसे पुलिस को सौंपा गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.