Move to Jagran APP

पति, जेठ व जेठानी पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव माडल शंकरपुर निवासी सुनेंद्र पाल की पुत्री श्यामलता

By Edited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 06:16 PM (IST)
पति, जेठ व जेठानी पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

मोहम्मदाबाद, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव माडल शंकरपुर निवासी सुनेंद्र पाल की पुत्री श्यामलता ने एसपी के आदेश से थाना नवाबगंज के गांव चांदपुर निवासी पति किशनपाल, जेठ सूरज प्रताप, जेठानी विजय लक्ष्मी, देवर भारत, वीरू तथा देवरानी शिखा के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

श्यामलता ने कहा कि उसकी शादी 5 वर्ष पूर्व किशनपाल के साथ हुई थी। आरोपी दहेज की मांग को लेकर उससे मारपीट करते थे। पिता सुनेंद्र पाल ने ससुरालीजनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह 50 हजार रुपये तथा सोने की चेन की मांग पर अड़े रहे। 25 मार्च 2014 को उससे मारपीट कर मोबाइल छीन लिया। उसने अपने पिता के साथ नवाबगंज थाने में जाकर शिकायत की। थाने में समझौते का प्रयास किया गया, लेकिन ससुराल वाले झगड़े पर आमादा हो गए। उसे तथा पुत्र शिवा को घर से निकाल दिया। उसने महिला थाने में शिकायत की तथा चोटों का मेडिकल परीक्षण कराया। महिला थाने की जांच के बाद एसपी से गुहार लगायी।

उत्पीड़न की शिकायत पर पति हिरासत में

नवाबगंज : जनपद एटा थाना अलीगंज के ग्राम पंचपुरा निवासी नन्हेंलाल की पुत्री रोशनी शाक्य के उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

नन्हेंलाल ने अपनी पुत्री रोशनी की शादी एक वर्ष पूर्व नवाबगंज के गांव नया गनीपुर निवासी विवेक शाक्य के साथ की थी। शादी के कुछ माह बाद रोशनी का दहेज की वजह से उत्पीड़न होने लगा। सूचना पर पहुंचे नन्हेंलाल के साथ भी ससुराल वालों ने अभद्रता की। ससुरालवालों के खिलाफ दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति विवेक शाक्य को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.