Move to Jagran APP

जरदोजी कारीगरों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : एसडीएम व तहसीलदार की उपस्थिति में हुये समझौते के बावजूद जरदोजी कारीगरो

By Edited By: Published: Wed, 29 Oct 2014 06:18 PM (IST)Updated: Wed, 29 Oct 2014 06:18 PM (IST)
जरदोजी कारीगरों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : एसडीएम व तहसीलदार की उपस्थिति में हुये समझौते के बावजूद जरदोजी कारीगरों की हड़ताल बुधवार को भी जारी रही। चौथे दिन कारीगरों ने कारखाने बंद कराकर हंगामा किया। कई मोहल्लों में प्रदर्शन कर कारखाना मालिकों के पुतले फूंके। चौक व घुमना पर जाम लगाकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के चलते शहर में अफरातफरी का माहौल रहा।

loksabha election banner

कारीगरों की आपसी फूट के कारण अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ समझौता बुधवार को लागू नहीं हो सका। कारीगरों ने आरोप लगाया कि अधिकारियों की मौजूदगी में समझौता करने वाले नेता कारखाना मालिकों के सामने झुक गये हैं। सुबह कारीगर बजरिया फील्ड में एकत्र हुए। वहां से नारेबाजी करते हुए झंडा तल्ला, भीकमपुरा, कटरा बख्शी होते हुए चौक पर आए। वहां जाम लगा दिया। कारीगरों ने कारखाना मालिकों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस के समझाने पर कारीगर मोहल्ला घोड़ा नखास में पहुंच गए। कारीगरों के नेताओं ने कंछल गुट जरदोजी व्यापार मंडल के अध्यक्ष मुजफ्फर हुसैन रहमानी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनके मकान के सामने प्रदर्शन किया। मनिहारी में कारखाना मालिकों का पुतला फूंका। सुतहट्टी बाजार में जरदोजी माल की दुकानें बंद कराए जाने पर जमकर हंगामा हुआ। घोड़ा नखास चौकी प्रभारी मोहम्मद आसिफ कारीगरों को समझाने पहुंचे। विवाद बढ़ता देखकर पुलिस तैनात कर दी गई। कारीगर मुस्तकीम आदि ने आरोप लगाया कि कारखाना मालिक गरीबों का शोषण कर रहे हैं। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दस रुपये की मजदूरी बढ़ाने पर वह राजी नहीं है। कारीगरों ने अंजुमन स्कूल में बैठक कर आरपार की लड़ाई लड़ने का एलान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.