Move to Jagran APP

जन-जन तक पहुंचाएं डाक विभाग की योजनाएं

फैजाबाद : प्रवर डाक अधीक्षक रणवीर ¨सह तोमर ने आम लोगों के साथ बैठक कर बचत योजनाओं से जुड़ने का आह्वान

By Edited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 11:41 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 11:41 PM (IST)
जन-जन तक पहुंचाएं डाक विभाग की योजनाएं

फैजाबाद : प्रवर डाक अधीक्षक रणवीर ¨सह तोमर ने आम लोगों के साथ बैठक कर बचत योजनाओं से जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने शाखा डाकपालों को बचत योजनाओं को जन-जन तक ले जाने की भी हिदायत दी। कहाकि जीवन बीमा पॉलिसी का प्रचार-प्रसार किया जाए और लोगों को इसके फायदे बताए जाएं।

loksabha election banner

मिल्कीपुर डाकघर में हुई बैठक में उन्होंने शाखा डाकपालों को घर-घर जाकर ग्रामीण डाक जीवन बीमा योजना, सुकन्या समृद्धि योजना समेत अन्य को बचत योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जाए। एसएसपी ने कहा कि डाक विभाग की योजनाओं से जुड़कर किसान व गरीब से गरीब व्यक्ति भी आसानी से धन संचय कर सकते हैं। इससे लोग आर्थिक रूप से समृद्ध होंगे। मुख्य विपणन अधिकारी सत्येंद्र प्रताप ¨सह ने कहा कि किसानों व ग्रामीण लोगों की सुविधा के मद्देनजर ही डाक विभाग जगह-जगह कैंप लगाकर लोगों को योजना से जोड़ रहा है, जिससे लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने योजनाओं के फायदे भी लोगों के समक्ष रखे। डाक निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि गुरुवार को ग्रामीण डाक बीमा योजना में एक लाख तीन ह•ार की ़िकश्त भी जमा कराई गई। बैठक में बारून, ह¨रग्टनगंज, कुमारगंज, खंडासा एवं इनायतनगर क्षेत्र के डाकघर के शाखा डाकपाल शामिल हुए। इस मौके पर घनश्याम पांडेय, अपूर्व मिश्र, वीरेंद्र पांडेय, रेनू उपाध्याय, रीना, अमरावती आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.