Move to Jagran APP

प्रदेश में जीएसटी लागू नहीं होने दिया जाएगा

रुदौली /भेलसर: व्यापारी हित में जीएसटी में संशोधन नितांत आवश्यक है, केन्द्र सरकार को ओर से जीएसटी क

By Edited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 11:44 PM (IST)
प्रदेश में जीएसटी लागू नहीं होने दिया जाएगा

रुदौली /भेलसर: व्यापारी हित में जीएसटी में संशोधन नितांत आवश्यक है, केन्द्र सरकार को ओर से जीएसटी के प्रारूप में कई प्रकार की विसंगतियां हैं जो व्यापारियों के हित में नहीं है। यह बात बुधवार को रुदौली नगर में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के तत्वावधान मे आयोजित जिलास्तरीय व्यापारी सम्मेलन के दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल ने कहीं। इस अवसर पर उन्होंने रुदौली नगर की उद्योग व्यापार मण्डल की नवगठित कमेटी को शपथ दिलाई। समारोह का आयोजन मोहल्ला पूरेमलिक में अध्यक्ष जान मोहम्मद के ड्रीम हाउस में किया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल व् प्रदेश महामंत्री वेदप्रकाश गुप्ता का नगर कमेटी द्वारा माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन सतीश तिवारी ने किया। मुख्य अतिथि कंछल ने संगठन के सभी मनोनीत पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के बाद व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीएसटी लागू करने की योजना को सफल होने नहीं दिया जायेगा। केन्द्र सरकार जीएसटी कर लागू करने की योजना जल्द लागू करने की तैयारी में है। जीएसटी कर लागू हो जाने से व्यापारी वर्ग का शोषण बढ़ जायेगा। अगर जीएसटी कर लागू करना है तो प्रक्रिया सरल की जाए, लगने वाले सभी टैक्स एक साथ एक ही जगह पर व्यापारी वर्ग से टैक्स वसूला जाये। वहीं भाजपा विधायक रामचन्द्र यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि पंचायत चुनाव ़खत्म होने के बाद व्यापारियों के सहयोग से भेलसर उमापुर मार्ग निर्माण के लिए लडाई लड़ी जाएगी। वहीं अध्यक्ष जान मोहम्मद ने कहा कि व्यापारियों से जुडी़ किसी भी समस्याओं के लिए मेरा फोन चौबीस घण्टे खुला रहता है। जिसके लिए मेरा संगठन हर वक्त तैयार रहता है। नगर महामंत्री राजेश गुप्ता ने कहा कि व्यापारियों का उत्पीड़न किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। एक सप्ताह पूर्व तीन व्यापारियों के साथ लूट व गोली मारने की घटना हुई लेकिन अभी तक पुलिस ने मामले का खुलासा नहीं किया अगर जल्द ही मामले का खुलासा न हुआ तो व्यापारी वर्ग सड़कों पर उतर आन्दोलन करने को मजबूर होगें।

loksabha election banner

इस कार्यक्रम में प्रांतीय महामंत्री वेदप्रकाश गुप्त, बाराबंकी जिला अध्यक्ष प्रदीप जैन, फै•ाबाद नगर अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश गुप्त, रुदौली नगर के व्यापारी पदाधिकारी मो. हसीन, शिवाजी अग्रवाल, कृष्ण मुरारी अग्रवाल, हिमांशु गर्ग, मो. शारिक, श्रवण सुल्तानिया, श्यामबाबू गुप्ता, संजय अग्रवाल सहित नगर के सैकड़ों व्यापारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.