Move to Jagran APP

पेशावर बर्बरता पर शोक

अयोध्या: पेशावर के सैनिक स्कूल में आतंकी हमले के शिकार सौ से अधिक बच्चों की मौत पर रामनगरी के भी व

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 11:42 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 05:03 AM (IST)
पेशावर बर्बरता पर शोक

अयोध्या: पेशावर के सैनिक स्कूल में आतंकी हमले के शिकार सौ से अधिक बच्चों की मौत पर रामनगरी के भी विद्यालय शोकमग्न रहे। विद्याकुंड स्थित परमहंस महाविद्यालय में प्रबंधक ऋषिकेश उपाध्याय, प्राचार्य डॉ. वासुदेव पांडेय सहित बड़ी संख्या में शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं ने मौन रखकर हमले के शिकार बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रबंधक ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि मासूम बच्चों को निशाना बनाकर आतंकवादियों ने हद ही कर दी और यह संदेश दिया कि उन्हें पूरी तरह कुचलना एक मात्र विकल्प है। छात्र-छात्राओं की भाव-भंगिमा भी शोक बयां करने वाली रही।

loksabha election banner

रामघाट स्थित परमा एकेडमी में भी हमले के शिकार बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। प्रबंधक डॉ. सुधीर राय एवं प्राचार्या सुनीता राय के संयोजन में शिक्षकों एवं नन्हे-मुन्नों ने मौन रखा और आतंकवाद के खात्मे का संकल्प लिया।

प्रबंधक डॉ. सुधीर राय ने कहा कि यह क्षण यदि भय और शोक देने वाला है, तो आतंकवाद को नेस्तनाबूद करने की प्रेरणा देने वाला भी है। परिक्रमा मार्ग स्थित कनक किड्स में भी प्रधानाध्यापिका सुष्मिता घोष के संयोजन में हमले के शिकार बच्चों के लिए मौन रखा गया। फैजाबाद स्थित अनिल सरस्वती विद्या मंदिर में श्रद्धांजलि दिए जाने के साथ दुख की इस घड़ी में पाकिस्तान को साहस प्रदान करने की प्रार्थना की गई।

पीडी पांडेय इंटर कालेज, सोनैसा भी शोक संतप्त रहा। शोक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य राकेश पांडेय ने अपराधी को कोई जाति नहीं होती और अब वक्त आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया एकजुट हो। शोक सभा में संजीव चतुर्वेदी, राजकुमार, राधेश्याम तिवारी, अशोक दुबे, विनीत मिश्र, रमेश पाठक, अनिल पांडेय, ह्रदयराम शर्मा, राधेश्याम, राजितराम, मनोज आदि शामिल रहे।

सामाजिक एवं शैक्षिक उत्थान समिति की ओर से भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में मुरलीधर, शशिकांत पांडेय, मो. नदीम, संजय श्रीवास्तव, सुनील पांडेय, सुरेश आदि रहे। इनायतनगर संवादसूत्र के अनुसार स्थानीय बाजार में शोक सभा की गई। शोक सभा में सहजराम, पाटनदीन, नसीम, मो. अली, पवन मिश्र, कुलदीप, अरुण, अंबरीश, मोहर्रम अली, जनार्दन यादव, चंद्रशेखर पांडेय आदि शामिल रहे। भाकपा के पूर्व जिला सचिव रामतीर्थ पाठक की अध्यक्षता में शोक सभा किए जाने के साथ आतंकवाद की ¨नदा की गई। शोक सभा में अशोककुमार तिवारी, आफताब हुसैन, रामजीराम, अयोध्या तिवारी, उदयचंद यादव, रामकुमार सुमन, राजेंद्र वैशवार आदि शामिल रहे। गुलाबबाड़ी में डॉ. नागेंद्र उपाध्याय, डॉ. हरीश मौर्य, असद अहमद, डॉ. पीसी पांडेय, पवन ¨सह, विश्वनाथ यादव, इसरार अहमद आदि ने श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजपा मानवाधिकार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अभिषेक पांडेय, कृष्णकांत शुक्ल, अनिवेश शुक्ल, अमित, शुभम, मोनू आदि ने भी श्रद्धांजलि दी।

महबूबगंज प्रतिनिधि के अनुसार श्रृंगीऋषि इंटर कालेज, महिला पीजी कालेज गद्दौपुर एवं रामबली डिग्री कालेज में भी शोक व्यक्त किया गया। रुदौली स्थित ¨हदू इंटर कालेज में भी हमले की ¨नदा की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.