Move to Jagran APP

उत्पाती वकीलों ने वादकारियों को पीटकर बेदम किया

फैजाबाद : बुधवार को पांच उत्पाती वकीलों ने दो वादकारी भाइयों को भरी अदालत में पीट-पीट कर अधमरा कर

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 11:38 PM (IST)Updated: Wed, 17 Dec 2014 11:38 PM (IST)
उत्पाती वकीलों ने वादकारियों को पीटकर बेदम किया

फैजाबाद : बुधवार को पांच उत्पाती वकीलों ने दो वादकारी भाइयों को भरी अदालत में पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। पिटाई के दौरान दोनों को अदालत से बाहर घसीट कर उनके चोर-गिरहकट का शोर मचा दिया, जिससे मौके पर मौजूद भीड़ भी पिटाई में शामिल हो गई। काफी मशक्कत के बाद पुलिस व भारी संख्या में वकीलों ने दोनों को किसी तरह बचाया। माजरा पता चलने पर आम वकीलों ने घटना पर क्षोभ जताया और हमलावर वकीलों के फैजाबाद बार एसोसिएशन ने निष्कासन का प्रस्ताव दिया। भुक्तभोगी वादकारी बुद्धिराम ने पांच वकीलों का नामजद करते हुए नगर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

loksabha election banner

फैजाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कालिका प्रसाद मिश्र ने बताया कि कई वकीलों ने रामशंकर तिवारी, राकेश मिश्र, मुकुल बिसारिया, वीरेंद्र तिवारी व उत्तम गिरी के विरुद्ध प्रस्ताव दिया है, इस प्रस्ताव पर विचार-विमर्श के लिए गुरुवार को प्रात: साढ़े 10 बजे कार्यकारिणी की बैठक बुलायी गई है। कार्यकारिणी के फैसले के बाद अगली कार्रर्वाइ पर विचार किया जाएगा। इसके बारे में जिला जज को सूचना दी गयी है और यह अपेक्षा की गई है कि अदालत व कचहरी में भयहीन वातावरण बनाने के बारे में अधिकारियों को निर्देश दें।

अपरान्ह करीब साढ़े तीन बजे प्रथम अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में मुकदमे की सुनर्वाइ हो रही थी। मजिस्ट्रेट दीपाराय के समक्ष मुकदमे में पहले सुलहवार्ता हुई। यह मुकदमा चाचा व भतीजों के बीच मारपीट का है। सुलह न होने पर वादी बुद्धिराम ने अभियुक्त पक्ष के वकील से गवाही के लिए कहा। इसी बात पर अभियुक्त के वकील नाराज हो गये और बुद्धिराम को मजिस्ट्रेट के सामने ही पीटने लगे। उसके भाई सुखराम ने रोकने का प्रयास किया, दोनों भाइयों की पिटाई में अभियुक्त के वकील के अन्य सहयोगी भी शामिल हो गए। मजिस्ट्रेट ने रोका, जिसे अनसुना कर दिया गया।

हंगामा व शोर सुनकर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ज्ञान ¨सह ने रोका, तो उन्हे बताया गया कि दोनों चोर हैं और भाग रहे हैं। भीड़ से पिट रहे दोनों भाइयों को गिड़गिड़ाने पर भी कोई मदद न मिल सकी। दोनों जान बचाने के लिए भागने लगे। काफी देर तक दोनों का चोर-गिरहकट ही समझा गया। पुलिस किसी तरह बुद्धिराम का बचाकर कचहरी पुलिस चौकी लाई, जबकि सुखराम को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के कक्ष लाया गया। काफी देर बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया। चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार ¨सह ने उच्चाधिकारियों को घटना की सूचना दी। सीओ सिटी एमपी चौहान तुरंत मौके पर पहुंचे और भुक्तभोगी भाइयों से पूछताछ की।

पुलिस ने दोनों भाइयों का मेडिकल कराया है। नामजद किए गये वकीलों में वही पांचों शामिल हैं, जिनके विरुद्ध प्रस्ताव आया है। इन पर उपद्रव, मारपीट, गाली देने, धमकी देने व लूट का आरोप है।

----------------------

जिला जज ने मांगी आख्या

फैजाबाद : कचहरी उपद्रव प्रकरण में जिला जज केपी ¨सह ने प्रथम अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दीपा ¨सह से घटना विस्तृत विवरण तलब किया है। मजिस्ट्रेट से वार्ता भी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.