Move to Jagran APP

गड्ढा मुक्त अभियान दो माह बाद भी फ्लाप

संवाद सूत्र, ऊसराहार : यूपी में गड्ढामुक्त सड़क अभियान दो माह बाद भी फ्लॉप साबित हो रहा ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Sep 2017 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 15 Sep 2017 03:01 AM (IST)
गड्ढा मुक्त अभियान दो माह बाद भी फ्लाप
गड्ढा मुक्त अभियान दो माह बाद भी फ्लाप

संवाद सूत्र, ऊसराहार : यूपी में गड्ढामुक्त सड़क अभियान दो माह बाद भी फ्लॉप साबित हो रहा है। जनपद में लोहिया पथ के मार्ग पर गहरे-गहरे गड्ढे इसकी बानगी हैं। आए दिन इनमें गिरकर यात्री घायल होते रहते हैं।

loksabha election banner

जनपद के सैफई से लेकर कन्नौज तक जाने वाला मार्ग लोहिया पथ के नाम से जाना जाता है। इस पूरे मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। इस मार्ग को योगी सरकार के गड्ढामुक्त अभियान में दुरुस्त किया गया था परंतु यह फिर से गड्ढायुक्त हो गया है। सबसे ज्यादा हालत कर्री मार्ग से ऊसराहार क्षेत्र के पालअड्डा तक खराब है। इस तेरह किलोमीटर के मार्ग में जगह-जगह गहरे-गहरे गड्ढे हो चुके हैं। पाल अड्डा तिराहे पर तो इतना गहरा गड्ढा है कि उसमें आए दिन वाहन फंसते रहते हैं। अपने निर्माण के समय से ही इस मार्ग की गुणवत्ता पर सवाल उठाए जाते रहे थे। जून माह में लोकनिर्माण विभाग ने इसे गड्ढामुक्त करने के लिए पे¨चग का काम किया था परंतु वह कार्य जल्दबाजी में आधा अधूरा करके धन का बंदरबांट कर लिया गया था। यही कारण है कि इस पूरे मार्ग में सड़क जगह-जगह उखड़ चुकी है। इस मार्ग पर यात्रा करने वाले सुशील यादव कहते हैं कि वह अपने वाहन से गिरकर चोटिल हो चुके हैं यात्रा में जोखिम और ईंधन की खपत भी ज्यादा होती है साथ ही वाहन में भी खराबी आती रहती है। इस सड़क की गुणवत्ता पर निर्माण के समय से शिकायत करने वाले अभिलाष ¨सह का कहना है वह गड्ढामुक्त करने में व्यय किए गए धन की जांच की मांग जिलाधिकारी से करेंगे। उपजिलाधिकारी घनश्याम वर्मा का कहना है कि इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.