Move to Jagran APP

योगी के फरमान का कार्यालयों में असर नहीं

जागरण संवाददाता, इटावा : योगी सरकार ने भले ही सरकारी कार्यालयों में पान-गुटखा पर प्रतिबंध लगाया हो प

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 01:01 AM (IST)
योगी के फरमान का कार्यालयों में असर नहीं

जागरण संवाददाता, इटावा : योगी सरकार ने भले ही सरकारी कार्यालयों में पान-गुटखा पर प्रतिबंध लगाया हो परंतु जनपद के सरकारी भवनों को पीकदान बनाने से कर्मचारी कतई परहेज नहीं कर रहे हैं। परिणाम स्वरूप गुटखा के शौकीन लोगों व कर्मचारियों को जहां दिखाई देता है वहीं पीक मार देते हैं।

loksabha election banner

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के फरमान को लेकर दैनिक जागरण टीम ने कई कार्यालयों का अवलोकन किया, जहां पर नई इमारतों की दीवारें भी पीक से रंगी नजर आईं, टीम ने नवनिर्मित तहसील सदर भवन को देखा, तो वहां प्रवेश द्वार से लेकर जीने के किनारे पान मसाला व पान की पीक से रंगी दीवारें नजर आईं। हालत यह रही की शानदार भवन की दीवारें देख कर स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ती दिखीं। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग चौकस नजर आया। प्रदेश में सरकार गठन की भनक लगते ही सीएमओ कार्यालय सहित कई अन्य भवनों को गुटखा की पीक से छिपाने के लिए हाल ही में पुताई करा दी गई।

टीम ने कलेक्ट्रेट परिसर में संचालित राजकीय कोषागार कार्यालय को देखा, जहां पर दीवारें व प्रवेश द्वार पर लगे हैंडपोस्ट नल के अगल-बगल का स्थान पान व गुटखे की पीक से पटा नजर आया। बिजली विभाग के अधिकारी चौकस नजर आए। प्रदेश सरकार का फरमान लागू होते ही बिजली विभाग भी साफ-सफाई में जुट गया और पुताई का कार्य शुरू करा दिया गया। मुख्यमंत्री योगी के फरमान का असर कार्यालयों में आंशिक ही देखा गया, जो कर्मचारी सरेआम मुंह में गुटखा भरे रहते थे, गुरुवार को छिप-छिप कर खाते नजर आए, वहीं धूम्रपान के शौकीन भी शासन के निर्देश का पालन करते हुए ओट में अपना शौक पूरा करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.