Move to Jagran APP

चोरी का माल लदा ट्रक बरामद, 6 गिरफ्तार

इटावा, जागरण संवाददाता : क्राइम ब्रांच एवं जसवंतनगर थाना पुलिस ने सैफई रोड पर रविवार की रात डेढ़ बजे

By Edited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 01:00 AM (IST)
चोरी का माल लदा ट्रक बरामद, 6 गिरफ्तार

इटावा, जागरण संवाददाता : क्राइम ब्रांच एवं जसवंतनगर थाना पुलिस ने सैफई रोड पर रविवार की रात डेढ़ बजे परचून कॉस्मेटिक सामान से लदा ट्रक बरामद किया। करीब 25 लाख के माल से लदे ट्रक को कन्नौज से दो दिसंबर की रात लूटा गया था। ट्रक लूट में अंतरजनपदीय आधा दर्जन लुटेरे गिरफ्तार किए गए हैं।

loksabha election banner

ट्रक दो दिसंबर की शाम दिल्ली से माल का लदान कर कानपुर के लिए जा रहा था। कस्बा बेवर मैनपुरी से लुटेरे ट्रक में सवारी बनकर बैठ गए। कन्नौज शहर से निकलने के उपरांत चौकी मानीमऊ कन्नौज के आगे जीटी रोड पर इन बदमाशों ने ट्रक के चालक और क्लीनर को असलहों के बल पर मारपीट करते हुए अपने कब्जे में कर लिया और ट्रक को कन्नौज से वापस घुमाते हुए फतेहगढ़ ले आए। चालक और क्लीनर को रात में ही थाना मोहम्मदाबाद फतेहगढ़ क्षेत्र में बेवर मोहम्मदाबाद रोड पर हाथ-पैर बांधकर कंबल में लपेटकर जंगल में फेंक दिया। सभी लुटेरे माल व ट्रक को ठिकाने लगाने के लिए इटावा क्षेत्र ले आए। इस घटना के संबंध में अगले दिन तीन दिसंबर को ट्रक चालक की सूचना पर कोतवाली कन्नौज में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी शिवहरी मीना ने बताया कि ट्रक लूट में शामिल छह लुटेरे मगन यादव उर्फ अमित भगवतीपुर एलाऊ मैनपुरी, विकास यादव निवासी उपरोक्त, पुष्पेंद्र यादव नगला टपुआ अलीगंज एटा, विनोद प्रजापति नगला सुभान सैफई, मलखान उर्फ भूरे व कुलदीप सोनी निवासीगण लोहिया नगर बकेवर को गिरफ्तार किया गया है। इनसे पूछताछ करने पर खुलासा हुआ कि मलखान, विनोद व मगन पूर्व में ट्रक चालक थे। ट्रक चलाते-चलाते इनके द्वारा ट्रक चालकों के साथ ही सवारी बनकर बैठने के उपरांत उनसे नकदी, मोबाइल आदि सामान छीनने की वारदातें शुरू कर दी गईं। इनके द्वारा औरैया से इटावा, आगरा के मध्य ट्रक चालकों से लूटपाट करना कबूल किया गया है। इनके पास से तीन तमंचे, कारतूस, तीन छुरे, चार मोबाइल और छह सौ रुपये बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार किए गए उक्त अभियुक्तों के विरुद्ध जसवंतनगर, कन्नौज, मैनपुरी में मुकदमे पंजीकृत हैं। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि ट्रक लूट की घटना को सैफई निवासी फौजी नाम के शख्स के इशारे पर अंजाम दिया गया था। कुलदीप सोनी सराफा का काम करता है और वह लूट का माल खरीदता रहा है। गैंग में और भी सदस्य हो सकते हैं, उनका पता लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.