Move to Jagran APP

औषधि निरीक्षक ने किये तीन स्टोर चेक, भरे नमूने

इटावा, जागरण संवाददाता: मौसमी बीमारियों के बढ़ते प्रकोप में काम आने वाली जीवनरक्षक दवाओं की जांच के

By Edited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 01:00 AM (IST)
औषधि निरीक्षक ने किये तीन स्टोर चेक, भरे नमूने

इटावा, जागरण संवाददाता: मौसमी बीमारियों के बढ़ते प्रकोप में काम आने वाली जीवनरक्षक दवाओं की जांच के लिए डीएम द्वारा दिये गये निर्देश का अनुपालन करते हुए औषधि निरीक्षक ने तीन दवा स्टोर चेंक किये। इनमें कई दवा विक्रेता मौजूद दवाओं के बिल प्रस्तुत नहीं कर सके, जिनको तीन दिन के अंदर बिल प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं।

loksabha election banner

औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल के निर्देश पर न्यू इटावा मेडिकल स्टोर स्टेशन बजरिया को चेक किया गया। स्टोर संचालक अर¨वद गुप्ता कई दवाओं के बिल नहीं प्रस्तुत नहीं कर सके, साथ ही स्टोर में दवाएं भी अपर्याप्त मिलीं। दुकान संचालक को बिल रहित दवाओं के बिल तीन दिन में प्रस्तुत करने को कहा गया। इसके साथ ही उन्होंने सपना मेडिकल स्टोर को चेक किया, इसकी मालिक प्रमीला जैन हैं, इनके स्टोर पर भी हृदय रोग से संबंधित दवा का बिल नहीं मिला। इस पर दवा का नमूना भर कर बिल तीन दिन में दिखाने को कहा। उन्होंने लाइन पार में भी एक दुकान चेक की, और बिल न मिलने पर एंटीवाइटिक टेब्लेट व दर्द निवारक टेब्लेट जिनके बिल नहीं मिले, नमूना भर लिया और बिल तीन दिन में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

औषधि निरीक्षक ने बताया कि इस मौसम में अनेक प्रकार की बीमारियां फैल रहीं है। खासकर वायरल बुखार से मरीज घर-घर में पीडित है, मरीजों तक सहीं दवा पहुंचे, इसी बात को ध्यान में रख कर जांच अभियान चलाया जा रहा है। माह जुलाई में 21 दवाओं के नमूने भर कर जांच को राजकीय प्रयोगशाला लखनऊ को भेजे जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.