Move to Jagran APP

बिना बजट के दौड़ रही जल निगम की रेल

इटावा, जागरण संवाददाता: मुख्य मंत्री के जनपद में इस समय 1600 से अधिक हैंडपंप पानी छोड़ चुके हैं। रीबो

By Edited By: Published: Sat, 28 May 2016 05:49 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 05:49 PM (IST)

इटावा, जागरण संवाददाता: मुख्य मंत्री के जनपद में इस समय 1600 से अधिक हैंडपंप पानी छोड़ चुके हैं। रीबोर होने की प्रतीक्षा में ठूंठ की तरह खड़े इन हैंडपंपों को धन की दरकार है। हैरत की बात तो यह है कि विधायक गण लोगों के मांगे जाने पर हैंडपंप लगवाने व रीबोर कराने का फरमान तो जलनिगम को जारी कर देते हैं लेकिन धन मुहैया कराने की पहल नहीं कर पा रहे हैं।

loksabha election banner

बताते चलें कि प्रदेश सरकार ने जनपद के विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र में 100 हैंडपंप नये लगवाने तथा 100 हैंडपंप रीबोर कराने का कोटा फिक्स तो कर दिया है, लेकिन उक्त कार्य के लिए धन अभी तक अवमुक्त नहीं किया है। इसको लेकर कार्यदायी संस्था खासी परेशान है। जबकि जनपद के लोग अपने-अपने दरवाजों पर हैंडपंप लगवाने की मांग को लेकर विभाग की परिक्रमा कर रहे हैं।

बताया गया है कि शासन की ओर से सदर विधायक रघुराज ¨सह शाक्य को 100 नये व 100 हैंडपंप रीबोर कराने का अधिकार दिया गया है। इतने ही हैंडपंप विधायक सुखदेवी वर्मा को तथा इतने का ही कोटा लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव तथा एमएलसी व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को मिला हुआ है। इस तरह से जिले में 400 नये हैंडपंप तथा 400 रीबोर कराने के अधिकार दिये गये हैं। लेकिन हैरत की बात यह है कि अभी उक्त कार्य के लिए धन की व्यवस्था नहीं की गयी है।

शासन द्वारा विधायकों को दिये गये हैंडपंप लगवाने तथा रीवोर कराने के लिए जो कोटा दिया गया है, उसके आधार पर सर्वे कराया जा रहा है। शासन से धन अवमुक्त होते ही कार्य शुरु करा दिये जायेंगे।- अमित कुमार अधिशासी अभियंता जल निगम अष्टम शाखा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.