Move to Jagran APP

प्रधानी के चुनाव जैसा उत्साह नहीं दिखा मतदाताओं में

ऊसराहार, संवादसूत्र : जिला पंचायत एवं क्षेत्र पंचायत के लिए हुए मतदान में वो उत्साह नहीं नजर आया जो

By Edited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 05:35 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 05:35 PM (IST)

ऊसराहार, संवादसूत्र : जिला पंचायत एवं क्षेत्र पंचायत के लिए हुए मतदान में वो उत्साह नहीं नजर आया जो प्रधान पद के लिए रहता रहा है। ताखा ब्लाक में सुबह 9 बजे के बाद तो कई केंद्रों पर कतार नजर आई परंतु 12 बजे के बाद ज्यादातर केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ हल्की होने लगी और 3 बजे के बाद मतदान करने वालों की संख्या इक्का-दुक्का ही नजर आयी।

loksabha election banner

मतदाताओं में उत्साह भले ही कम रहा हो फिर भी प्राथमिक विद्यालय रिदौली, मुरचा, मोहरी के दो बूथों पर पटियायत, रमपुरा, अमथरी सहित कई केंद्रों पर कतारें भी लगी रहीं। ताखा में पहले दो घंटे में 9 प्रतिशत उसके बाद 11 बजे तक 19 प्रतिशत 1 बजे तक करीब 35 प्रतिशत व करीब 3 बजे तक करीब 53 प्रतिशत मतदान हुआ था। हालांकि वृद्धों व विकलांगों ने भी मतदान केंद्रों पर पहुंचकर वोट डाले।

प्रेक्षक ने पो¨लग बूथों पर पहुंच कर लिया जायजा

प्रेक्षक जनार्दन ने प्रथम चरण के मतदान को शांतिपूर्ण कराने के लिए ब्लाक ताखा के संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पहुंच कर लगातार अपडेट लेते रहे प्राथमिक विद्यालय मुरचा के दोनो बूथो पर निरीक्षण करने के बाद उन्होंने ने बताया लगातार सभी मतदान केंद्रों पर नजर रखी जा रही है और मतदान भी शांतिपूर्ण होने की बात कही इसी दौरान जिला पंचायत बार्ड 2 से प्रत्याशी सुरेश चंद्र ने प्रेक्षक जनार्दन से नगला दुली के मतदान केन्द्र पर फर्जी मतदान होते की शिकायत की प्रेक्षक ने कहा किसी भी सूरत में फर्जी मतदान नही होने दिया जाएगा उन्होंने कदमपुर सहित कई मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।

सीडीओ डा. अशोक चंद्रा एवं अपर पुलिस अधीक्षक लल्लन ¨सह ने सरसईनावर के आधा दर्जन अति संवेदनशील प्लस श्रेणी के बूथों का जायजा लिया और तैनात कर्मियों को शांतिपूर्ण निष्पक्ष मतदान कराने के निर्देश दिए। डा. अशोक चंद्रा ने बताया सभी केंद्रों पर शांतिपूर्वक मतदान होने की खबर है भीड़ वाले केंद्रों पर मतदाताओं को कतार में खड़ा करके मतदान कराने के निर्देश दिए गए हैं।

विद्यालय के रसोईयों ने बनाया खाना

ताखा क्षेत्र में हुए प्रथम चरण के मतदान में मतदान कराने पहुंची पो¨लग पार्टियों के लिए सुबह से ही विद्यालय की रसोईयां लग गयी थीं। फिर भी कई जगह काफी देर से खाना बना प्राथमिक विद्यालय मोहरी मे रसोईया ने बारह बजे सब्जी पूड़ी तैयार कर ली थी वही समथर में खाना देरी से बन पाया। प्राथमिक विद्यालय कठौतिया में किसी ने एसडीएम दिनेश ¨सह से रसोईयों की विद्यालय न आने की सूचना दे दी। जब कि रसोईया विद्यालय में मौजूद मिलीं। कई पो¨लग बूथों पर गुरुवार को पहुंची पो¨लग पार्टियों ने गांव के लोगों का अतिथ्य भी स्वीकार करने में गुरेज नहीं किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.