Move to Jagran APP

कब तक भटकते रहेंगे ओलावृष्टि पीड़ित किसान

चकरनगर, संवाद सहयोगी : ओलावृष्टि से पीड़ित किसान आज भी राहत चेक पाने को तहसील व प्रशासनिक अधिकारिय

By Edited By: Published: Sun, 26 Jul 2015 05:01 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2015 05:01 PM (IST)
कब तक भटकते रहेंगे ओलावृष्टि पीड़ित किसान

चकरनगर, संवाद सहयोगी : ओलावृष्टि से पीड़ित किसान आज भी राहत चेक पाने को तहसील व प्रशासनिक अधिकारियों की परिक्रमा लगा रहे हैं। दो माह बाद भी उनकी सुनवाई नहीं हो सकी है। क्षेत्रीय समाज सेवियों ने प्रदेश सरकार से शीघ्र किसानों को राहत चेकें देने की मांग की है। ऐसा न होने पर धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है।

loksabha election banner

तहसील चकरनगर के रिकार्ड में कुल 105 गांव दर्ज हैं। करीब दो माह पूर्व 64 गांव के ओलावृष्टि पीड़ित किसानों को राहत राशि चेकें प्रदान कर दी गई थीं, ¨कतु शेष बचे 41 गांव के किसानों को दो माह बाद भी राहत चेकों का इंतजार है। बताते चलें कि ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों ने सरकार द्वारा दी गई मुआवजा राशि से खेत में बुवाई का इरादा बना लिया था, ¨कतु पैसा न मिलने से अब वे मायूस हो गये हैं और सरकार पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगा रहे हैं। प्रदेश सरकार की कार्य व्यवस्था से नाराज समाजसेवी छीरेन्द्र अवस्थी, डा. एसबीएस चौहान, ओम नारायण त्रिपाठी, अशोक अग्निहोत्री, भानु प्रताप ¨सह परिहार ने पीड़ित किसानों को जल्द राहत चेंके प्रदान करने की मांग की है और राहत राशि न देने पर धरना प्रदर्शन करने की घोषणा भी की है।

आसमान से गिरे, खजूर में अटके

पिछड़ी तहसील क्षेत्र चकरनगर में 64 गांव के किसानों को ओलावृष्टि की राहत चेक बांटी गयी थीं। कुछ किसानों को भारतीय स्टेट बैंक शाखा चकरनगर द्वारा भी चेकें जारी की गयी थीं। उक्त बैंक के सैकड़ों चेक धारक किसान लगभग एक माह से बैंक की परिक्रमा कर रहे हैं, लेकिन आज तक चेकों का भुगतान खातों में नहीं पहुंचा है। उक्त गंभीर समस्या भागवती उर्फ नेक्सी देवी, कन्हई ¨सह, सुधीर ¨सह निवासीगण बरचौली व अमर ¨सह निवासी गढैया ने बयां की। इस मामले से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह किसानों का पैसा आसमान से छूटकर बीच में लटक गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.