Move to Jagran APP

चली जेसीबी, हैरत में अतिक्रमणकारी

इटावा, जागरण संवाददाता : शासन के आदेश व जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी ज्ञानेन्द्र ¨सह के निर्देश पर अत

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 01:09 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 01:09 AM (IST)
चली जेसीबी, हैरत में अतिक्रमणकारी

इटावा, जागरण संवाददाता : शासन के आदेश व जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी ज्ञानेन्द्र ¨सह के निर्देश पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अभित भट्ट ने नगर पालिका व पुलिस के सहयोग से शनिवार को भी लगातार दूसरे दिन अतिक्रमण अभियान चलाया। मालगोदाम तिराहा से बस स्टैंड तिराहा तक चले अभिमान में जेसीबी की हनक से अतिक्रमणकारियों के पसीने छूट गये। हालत यह हो गयी कि जेसीबी ने रोड की जद में आने वाले हर तरह के अवैध निर्माण के साथ बिजली या टेलीफोन के खंभे व साइनबोर्ड होर्डिंग भी ध्वस्त कर दिये।

loksabha election banner

नगर पालिका के अवर अभियंता किशोरी ¨सह, विद्युत प्रभारी एमएन सचान, कर निर्धारण अधिकारी जगजीवन राम के साथ ही मुख्य सफाई निरीक्षक राजीव कुमार, प्रमोद कुमार, सफाई निरीक्षक अशोक कुमार के साथ सफाई कर्मचारियों की टीम जैसे ही मालगोदाम तिराहा पर पहुंची लोग अपना-अपना सामान समेटने लगे। जेसीबी ने तिराहा पर बने चबूतरा तोड़ दिया। अधिकारी हॉस्टल के सामने खड़े होने वाले हाथ ठेलों को हटा दिया तथा संत गाडगे आश्रम के पास संचालित एक कार गैरेज को हटाया। आबकारी गोदाम के गेट के पास बने शराब के ठेका व जनरल स्टोर के खोखे ध्वस्त कर दिये। काजी पेट्रोल पंप के सामने बने सेतुनिगम के गोदाम व अस्थाई कार्यालय के पक्के निर्माण की ओर जब जेसीबी मशीन गई तभी परियोजना प्रभारी ने 24 घंटे का समय मांगा ताकि वह अपनी सुविधा से अतिक्रमण को हटा सके उन्हें समय दे दिया गया।

काजी पेट्रोल पंप के मालिक इंतजारुल हसन द्वारा वाहनों के आवागमन की सुविधा को लेकर नाली पाट कर फुटपाथ तक इंटर ला¨कग बना ली गयी थी। इसको अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने नाली तक तोड़ने को कहा। वाहनों की सुविधा की दलील देने पर अवर अभियंता किशोरी ¨सह ने कहा कि नाली के ऊपर लोहे का जाल लगवा लें, पक्का पटान नहीं रहेगा। उन्हें भी 24 घंटे का समय दे दिया गया। अधिकारियों की टीम ने ओवरब्रिज के नीचे फैले अतिक्रमण को पलक झपकते ही गिरा दिया और रोड को वास्तविक स्वरुप प्रदान कर दिया।

गुरुद्वारा गुरु तेग बहादुर के बाहर बनी दुकानों के आगे दुकानदारों ने पटिया डाल कर नाला बंद कर दिया था। टीम ने नाले पर रखी पटिया हटवा दी तथा बंद रेलवे क्रा¨सग के पास बने होटल, मिठाई की दुकानें, पान व नाश्ता की दुकानें जो रोड की हद में थी को जेसीबी ने तोड़ दी। अतिक्रमण हटाओ टीम ने बस स्टैंड तिराहा के पास संचालित खान-पान की दुकानें जो तख्त डाल कर संचालित थीं को तोड़ दिया और बस स्टैंड तिराहा को अतिक्रमण से मुक्त कराया।

दोबारा अतिक्रमण किया तो कार्रवाई तय

अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद व अपर जिलाधिकारी ज्ञानेन्द्र ¨सह ने कहा अतिक्रमण अभियान शहर को सुन्दर बनाने के साथ यातायात को सुगम बनाने के लिए चलाया जा रहा है। अतिक्रमणमुक्त स्थान पर दोबारा अतिक्रमण दिखा तो नगर पालिका अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.