Move to Jagran APP

किन्नरों को बंधक बनाकर लाखों की लूट:

जागरण संवाददाता, एटा, मिरहची: कस्बा के मुहल्ला तकिया में आधा दर्जन बदमाशों ने किन्नर गुरु नेहा के घर

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 05:39 PM (IST)
किन्नरों को बंधक बनाकर लाखों की लूट:
किन्नरों को बंधक बनाकर लाखों की लूट:

जागरण संवाददाता, एटा, मिरहची: कस्बा के मुहल्ला तकिया में आधा दर्जन बदमाशों ने किन्नर गुरु नेहा के घर धावा बोल दिया। मारपीट कर किन्नरों को बंधक बना घर में रखी नकदी- गहने लूट ले गए।

loksabha election banner

रात लगभग एक बजे जब पूरा मुहल्ला गहरी नींद में सो रहा था, तभी बाहरी दीवाल से होकर मकान पर चढ़े बदमाशों ने छत पर सो रही किन्नर नेहा और साथी किन्नर पूजा, मन्नो और जमील को दबोच लिया। किन्नरों के गहने छीन लिए, विरोध करने पर लुटेरों ने नेहा और मन्नो की पिटाई भी की। मकान में नीचे पहुंचकर बदमाशों ने घर में रखे बक्सा, अटैची और बैग कब्जे में कर लिए और साथ ले गए। सुबह गांव के बाहर किले के पास खाली बैग, बक्सा गड्ढे में पड़े मिले हैं। नेहा ने बताया कि बदमाश कच्छा-बनियान पहने थे और हाथों में डंड़े-सरिया थे। बदमाश उसके बक्से में रखे डेढ़ लाख रुपये नकद, पाजेब, झुमकी, चार अंगूठी और जंजीर ले गए। पूजा ने बताया कि उसके बैग में 10 हजार रुपये रखे थे, जिन्हें बदमाश ले गए। दस हजार रुपये नकद, मोबाइल और कागज ले गए। किन्नर मन्नो ने बताया कि बदमाश उसका मोबाइल ही ले जा सके। इस बीच किन्नर समाज कासगंज जिले की अध्यक्ष हाजी पूजा किन्नर ने मिरहची पुलिस से मुलाकात की और घटना का शीघ्र खुलासा किए जाने की मांग की।

पुलिस को लूट की कहानी पर शक

एटा में किन्नर राधा की हत्या 8 जून को हुई थी। इसके बाद 12 दिन के भीतर मिरहची में किन्नरों के साथ लूटपाट की वारदात हुई है। अभी तक एटा की घटना का पर्दाफाश नहीं हो सका है, तक एक और चुनौती पुलिस के सामने खड़ी हो गई। किन्नरों ने जो कहानी पुलिस को बताई है, उससे पुलिस पूरी तरह इत्तेफाक नहीं रखती। पुलिस को जानकारी मिली है कि किन्नर मंगलवार को 50 हजार रुपये कहीं से लेकर आए थे। इस पैसे को हड़पने के लिए भी किन्नरों के किसी नजदीकी द्वारा लूट की योजना बनाई जा सकती है। मिरहची पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में चोरी का मामला सामने आया है, लेकिन किन्नरों ने जो तहरीर दी है, उसी आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इस बीच एडीशनल एसपी संजय कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है, सच जांच में सामने आ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.