Move to Jagran APP

बच्चों और पत्‍‌नी को घर निकाला दे रचाई दूसरी शादी

जागरण संवाददाता, एटा, कासगंज: अतिरिक्त दहेज न मिलने से नाराज पति ने दो नाबालिग बच्चों सहित पत्‍‌नी क

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 07:46 PM (IST)
बच्चों और पत्‍‌नी को घर निकाला दे रचाई दूसरी शादी

जागरण संवाददाता, एटा, कासगंज: अतिरिक्त दहेज न मिलने से नाराज पति ने दो नाबालिग बच्चों सहित पत्‍‌नी को घर से निकाल दिया। पत्‍‌नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी भी कर ली। थाना पुलिस ने फरियाद को दरकिनार कर दिया, तो पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

थाना सिढ़पुरा के ग्राम कुचरानी निवासी अवधेश कुमार ने पुत्री ममता की शादी सहावर थाना क्षेत्र के ग्राम फरौली निवासी ब्रजेश कुमार पुत्र जंगाली बाबू के साथ 12 मई 2006 को की थी। शादी में क्षमता से अधिक दान दहेज दिया था, लेकिन ससुरालीजन खुश नहीं थे। अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने ममता को बच्चों सहित घर से निकाल दिया। ममता किसी तरह दोनों नाबालिग बच्चों सहित मायके ग्राम कुचरानी पहुंची और आपबीती से परिजनों को अवगत कराया। बाद में पता चला, ममता के पति ब्रजेश कुमार ममता को तलाक दिए बिना 14 जनवरी को गंजडुंडवारा के ग्राम गढिया करमपुर निवासी रघुवीर की पुत्री ज्योति के साथ शादी कर ली है।

घटना के संबंध में ममता ने मामले की तहरीर पति ब्रजेश, ससुर जंगाली बाबू, सास विद्या देवी, देवर देवेश, महेश और देवरानी प्रीती के विरूद्ध थाना सहावर पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने कई दिन बीत जाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की। विवश हो ममता ने पुलिस अधीक्षक विनय कुमार को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। इस संबंध में थानाध्यक्ष रफत मजीद का कहना है, इस तरह का प्रकरण उनके संज्ञान में नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.