Move to Jagran APP

गड़बड़ी की तो नौकरी से हाथ धोएंगे बीएलओ

By Edited By: Published: Sat, 19 Apr 2014 09:22 PM (IST)Updated: Sat, 19 Apr 2014 09:22 PM (IST)
गड़बड़ी की तो नौकरी से हाथ धोएंगे बीएलओ

एटा: मतदान के दिन किसी राजनीतिक दल या प्रत्याशी से दोस्ती-दुश्मनी करना बीएलओ को भारी पड़ सकता है। उन पर एफआइआर दर्ज होगी और नौकरी से भी हाथ धोना पड़ेगा। डीएम ने सभी बीएलओ को इस संबंध में आगाह कर दिया है।

loksabha election banner

अविनाशी सहाय आर्य इंटर कालेज में प्रशिक्षण के दौरान जिला मजिस्ट्रेट और जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर माहेश्वरी ने सभी बीएलओ को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने में बीएलओ की महत्वपूर्ण भूमिका है। वे पूर्णत: निष्पक्ष होकर गंभीरता के साथ सौंपी जा रही जिम्मेदारियां निभाएं। कोई भी बीएलओ किसी भी पार्टी, प्रत्याशी के हित, अहित, पक्ष, विपक्ष में कार्य करता है तो उसके विरुद्ध एफआइआर होगी। साथ ही उसे सेवा से पृथक किया जाएगा। बीएलओ मतदान दिवस पर मतदेय स्थल की गतिविधियों पर नजर रखेंगे और किसी भी महत्वपूर्ण गतिविधि की सूचना एसएमएस एवं मोबाइल से एआरओ, सेक्टर आफीसर, जिला कंट्रोल रूम को तुरंत देंगे। मतदान वाले दिन बीएलओ देखेंगे कि पीठासीन अधिकारी ने मॉक पोल के बाद कंट्रोल यूनिट को क्लियर कर दिया है। यह सूचना सेक्टर मजिस्ट्रेट और कंट्रोल रूम के टेलीफोन नंबरों पर देंगे। डीएम ने सभी बीएलओ को ड्रेस-जाकिट, केप प्रदान किए। जो कि उन्हें ड्यूटी के समय लगाने होंगे। बैठक में एडीएम राजेंद्र कुमार, आइएएस उज्जवल कुमार, एसडीएम रविप्रकाश श्रीवास्तव, पीडी केके वैश्य, पीओ नेडा सीएस सिंह आदि मौजूद थे।

ईवीएम का परीक्षण आज

---------

मुख्य विकास अधिकारी साहब सिंह ने सभी मास्टर ट्रेनर्स को सूचित किया है कि 20 अप्रैल को सुबह 10 बजे कृषि उत्पादन मंडी समिति पहुंचें। वहां इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन का परीक्षण होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.