Move to Jagran APP

शातिर बदमाश को पुलिस ने दबोचा

-खुलासा -जनपद में एक पखवारा के अंदर हुई तीन लूट की घटनाओं से उठा पर्दा -लूट में प्रयुक्त बुलेट

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST)
शातिर बदमाश को पुलिस ने दबोचा
शातिर बदमाश को पुलिस ने दबोचा

-खुलासा

loksabha election banner

-जनपद में एक पखवारा के अंदर हुई तीन लूट की घटनाओं से उठा पर्दा

-लूट में प्रयुक्त बुलेट समेत तीन बाइक, 36 हजार रुपये भी बरामद

चित्र परिचय..20डीईओ-4,5,6जेपीजी।

जागरण संवाददाता, देवरिया : क्राइम ब्रांच व कोतवाली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। एक पखवारे के अंदर हुई तीन लूट की घटनाओं में शामिल शातिर बदमाशों में से एक को गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस ने तीनों घटनाओं का पर्दाफाश किया। साथ ही घटनाओं में प्रयुक्त बुलेट समेत तीन बाइक बरामद किया। वहीं फरार चल रहे गिरोह के सरगना समेत पांच बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है और जल्द ही गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लेने का दावा भी कर रही है। उधर पुलिस अधीक्षक ने घटना का पर्दाफाश करने वाली टीम को पांच हजार पुरस्कार देने की घोषणा की।

शहर के न्यू कालोनी निवासी आबिद अली व आशिफ 17 जुलाई को मंडी समिति स्थित अपनी दुकान पर गए और बिक्री के 2 लाख 83 हजार रुपये जमा करने के लिए मोटरसाइकिल से निकले। इसी बीच मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने असलहा सटाकर पैसा लूट लिया। इस मामले में मुकदमा पंजीकृत करने के बाद कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम लगातार छापेमारी कर रही थी। एसपी राजीव मल्होत्रा ने पुलिस लाइन के मनोरंजन गृह में घटना का पर्दाफाश करते हुए बताया कि कोतवाली के प्रभारी नीतिश श्रीवास्तव व क्राइम ब्रांच के प्रभारी अनिल यादव घटना के पर्दाफाश को लेकर क्षेत्र में भ्रमण पर थे। इसी बीच मुखबिर ने सूचना दिया कि घटना में शामिल बदमाश खुखुंदू थाना क्षेत्र के रुपई के समीप नदी के किनारे बैठे हैं। खबर मिलने पर पुलिस टीम पहुंची और बदमाशों को पकड़ने का प्रयास की, इस बीच बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। पुलिस ने भोला उर्फ शहाबुद्दीन पुत्र किताबुद्दीन निवासी खड़ेसर थाना भाटपाररानी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार भोला ने बताया कि उसके साथ ही घटना में पांच और बदमाश शामिल रहे हैं। इसके अलावा अन्य दो घटनाओं में भी शामिल रहे। उसके पास से व्यवसायी से लूट के मामले में 30 हजार रुपये नकद व माडल शाप लूट के छह हजार रुपये बरामद भी कर लिया गया है।

------

इन घटनाओं का पुलिस ने किया खुलासा

गिरफ्तार भोला ने बताया कि चार जुलाई को रुद्रपुर के माडल शाप से 50 हजार की लूट की गई थी। जिसमें बृजेश यादव, राजू चौरसिया व प्रभात पांडेय शामिल रहे। इसके अलावा 16 जुलाई की रात सलेमपुर कोतवाली के सहला गांव के समीप लूटी गई बुलेट व लैपटाप में मेरे साथ बृजेश, राजू व प्रभात शामिल रहे, जबकि मंडी समिति के समीप हुई लूट की घटना में भोला के अलावा ब्रजेश यादव, राजू चौरसिया, प्रभात पांडेय, छोटे, सुग्रीव यादव शामिल रहे।

------

यह बदमाश हैं फरार

बनकटा थाना क्षेत्र के ग्राम भुड़ुवार निवासी प्रभात पांडेय व कटघरा निवासी बृजेश यादव इस गिरोह के सरगना हैं और यह कई बार जेल भी जा चुके हैं। इन घटनाओं में शामिल ब्रजेश यादव निवासी कटघरा थाना बनकटा, राजू चौरसिया निवासी सोहनपुर थाना बनकटा, प्रभात पांडेय निवासी भुडुवार थाना बनकटा, छोटे यति उर्फ सुमित निवासी मठिया थाना बनकटा व सुग्रीव यादव निवासी खोराबार थाना बनकटा अभी भी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है।

-------

तो पांच हजार ही मिला था भोला को

भोला के पिता गांव से राजनीति करते हैं। भोला अपने मां-बाप का इकलौता बेटा है। मार्च तक वह मुंबई में रहकर नौकरी करता था। वह इंटर की परीक्षा देने के लिए गांव आया तो उसकी मुलाकात प्रभात से हो गई और धीरे-धीरे उसके संपर्क में इस तरह आया कि अपराध की दुनिया में कदम रख दिया। उसका कहना है कि बुलेट लूटने के बाद वह गोरखपुर चला गया और वहां से आया तो व्यापारियों के साथ लूट की घटना को अंजाम फिल्मी अंदाज में दिया। उसका कहना है कि घटना को अंजाम देने के बाद वे सीधे सोनूघाट होते हुए भटनी पहुंच गए। भोला का कहना है कि रुपये की गिनती नहीं हुई और उसे केवल पांच हजार रुपये ही देकर उसे ट्रेन पकड़ा दिया गया। इसके बाद वह घर पहुंच गया। उसका कहना है कि वह अब पुन: मुंबई जाने वाला था और विदेश जाने के लिए पासपोर्ट बनवा लिया है।

---

ब्रजेश ने ही पुलिस पर चलाई गोली

भोला ने बताया कि ब्रजेश, प्रभात समेत सभी बदमाश रुपई के पास नदी के किनारे आए दिन बैठते थे। इसकी जानकारी भोला को रहती थी। उसकी सूचना पर ही पुलिस ने वहां घेराबंदी की। इस दौरान ब्रजेश भागने के लिए पुलिस पर फाय¨रग करना शुरू कर दिया। बचाव में क्राइम ब्रांच के प्रभारी अनिल यादव ने भी सरकारी पिस्टल से गोली चला दी। ब्रजेश को गोली लगने के बाद भी वह मौके से फरार हो गया। ब्रजेश कई घटनाओं में पहले भी जेल जा चुका है।

----

डाग स्क्वायड की टीम भी पहुंची

पुलिस से मुठभेड़ की सूचना आइजी तक पहुंची तो गुरुवार को आइजी मोहित अग्रवाल के निर्देश पर डाग स्क्वायड व फोरेंसिक विभाग की टीम भी पहुंच गई। डाग स्क्वायड की टीम का कुत्ता क्राइम ब्रांच के प्रभारी के कपड़े पर लगे खून को सूंघ कर जांच तो किया, लेकिन मात्र सौ मीटर तक ही जाकर कुत्ता रुक गया और पुन: घाट को वापस हो गया, जबकि फोरेंसिक विभाग की टीम ने जांच की तो वहां शराब की बोतल व नमकीन भी मिला। देखने से ऐसा लग रहा था कि बदमाशों ने वहां पार्टी की है। इतना ही नहीं, वहां पकड़ा खरीदने की रसीद भी मिली, जिससे साबित हो रहा था कि बदमाश वहां से अब फरार होने की तैयारी में थे।

----

पिस्टल सप्लायर को भी पुलिस ने दबोचा

जनपद में इस समय 22 हजार से 25 हजार के बीच एक गिरोह बदमाशों को पिस्टल बेच रहा है। लगातार मिल रहे पिस्टल और पूछताछ में बदमाशों द्वारा बताए जाने के बाद सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र से एक युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस की मानें तो वह पिस्टल सप्लायर है। हालांकि अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.