Move to Jagran APP

युवा आत्मसात करें विवेकानंद के विचार: डा. शिवा

देवरिया : बाबा राघवदास भगवानदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय आश्रम बरहज के एनसीसी कैडेट्स द्वारा मंगलवार

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 11:01 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 11:01 PM (IST)
युवा आत्मसात करें विवेकानंद के विचार: डा. शिवा
युवा आत्मसात करें विवेकानंद के विचार: डा. शिवा

देवरिया : बाबा राघवदास भगवानदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय आश्रम बरहज के एनसीसी कैडेट्स द्वारा मंगलवार को युवा सप्ताह का आयोजन किया गया, जिसमें वक्ताओं ने स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात करने पर जोर दिया। कैडेट्स ने स्वामी के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

loksabha election banner

प्राचार्य डा.शिवानंद गुप्त ने कहा कि वर्तमान युवा पीढ़ी भटकाव के दौर में है। शीघ्र सफलता प्राप्त करने के चक्कर में गलत सही को भेद नहीं कर पा रही है। युवा वर्ग को स्वामी विवेकानंद के विचारों का अध्ययन कर उसे आत्मसात करने की जरूरत है। मानवीय संवेदना में हो रहे ह्रास को रोकने के लिए आवश्यक है की स्वामी जी जैसे मनीषियों के जीवन दर्शन से सीख लिया जाए। डा.ओमप्रकाश शुक्ल ने कहा कि सामाजिक रुढि़यों को समाप्त करने के लिए युवाओं को स्वामी विवेकानंद के रास्ते पर चलना होगा तथा उनके विचारों का प्रचार-प्रसार करना होगा। संचालन एनसीसी अधिकारी मेजर डा.अरुण कुमार ने किया।

इस दौरान डा.अमरेश त्रिपाठी, डा.अर¨वद कुमार पांडेय, कैडेट माधवी ¨सह, कंचन मिश्र, प्रिया ¨सह, अभिषेक यादव, विमलेश कुमार यादव, कुलदीप आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.