Move to Jagran APP

अवैध कमाई का जरिया बना सफेद सोना

देवरिया: प्रशासन भले ही बालू के अवैध खनन पर रोक लगाने का दावा कर रहा है, लेकिन पुलिस आए दिन अवैध रूप

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 10:47 PM (IST)
अवैध कमाई का जरिया बना सफेद सोना
अवैध कमाई का जरिया बना सफेद सोना

देवरिया: प्रशासन भले ही बालू के अवैध खनन पर रोक लगाने का दावा कर रहा है, लेकिन पुलिस आए दिन अवैध रूप से बालू खनन को पकड़ कर प्रशासन के इस दावे का हवा निकाल रही है। लार व मईल थाना क्षेत्र में कई स्थानों पर बालू का अवैध खनन हो रहा है। इसमें कुछ पुलिसकर्मी के भी हाथ होने की बात कही जा रही है। उधर भागलपुर क्षेत्र के डेंजर जोन कहे जाने वाले स्थानों पर भी बालू खनन हो रहा है और बालू तस्कर बड़े पैमाने पर बालू खनन कर रहे हैं।

loksabha election banner

प्रशासन ने किसी भी दशा में नदी से अवैध रूप से बालू खनन न होने की बात कह रहा है और इसके लिए तरह-तरह के आदेश भी आए दिन दिए जा रहे हैं। उस आदेश के क्रम में प्रशासनिक टीम छापामारी भी कर रही है। इस समय लार क्षेत्र के चुरिया-नदौली, सहियागढ़, भागलपुर क्षेत्र में बालू का खनन अवैध रूप से बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यहां दिन में तो बहुत कम बालू खनन होता है, लेकिन रात को बालू का खनन कुछ ज्यादा ही होता है। बालू खनन होने के बाद उस बालू को ट्राली पर लादकर लोगों के यहां अधिक दाम पर भेज दिया जाता है। लोगों का कहना है कि कुछ सिपाही भी तस्करों के साथ मिले हुए हैं और छापामारी होने की सूचना पहले ही तस्करों को मिल जाती है। इसलिए बालू के अवैध खनन कराने वाले लोग छापामारी के दौरान हाथ नहीं लगते हैं। इस बाबत उप जिलाधिकारी आरपी तिवारी ने कहा कि जहां-जहां सूचना मिलती है, वहां-वहां टीम छापामारी करती है। साथ ही कोई पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.