Move to Jagran APP

पैसा के लिए ग्राहकों ने मुख्य मार्ग किया जाम

देवरिया: नोटबंदी के एक माह गुजरने को हो गए हैं, लेकिन अभी तक बैंकों में कैश की स्थिति संभल नहीं सकी

By Edited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 11:58 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 11:58 PM (IST)
पैसा के लिए ग्राहकों ने मुख्य मार्ग किया जाम

देवरिया: नोटबंदी के एक माह गुजरने को हो गए हैं, लेकिन अभी तक बैंकों में कैश की स्थिति संभल नहीं सकी है। सलेमपुर में बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक पर पैसा निकालने के लिए खड़े लोग उस समय आक्रोशित हो गए, जब बैंक में कैश न होने की बात कही गई। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और हंगामा करना शुरू कर दिया। दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी आरपी तिवारी ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और अगले दिन से पैसा बंटने की बात कही, जिसके बाद लोग अपने-अपने घरों को लौट गए।

loksabha election banner

सलेमपुर के पंजाब नेशनल बैंक पर शनिवार से ही कैश नहीं है। शनिवार को भी यहां लाइन लगाने के बाद लोग अपने घर को लौट गए। सोमवार को पुन: लोगों ने लाइन लगाया तो कैश नहीं आया और मंगलवार को अवकाश होने की बात कहते हुए बैंक के लोगों ने बुधवार से पैसा बंटने की सूचना दे दी। सूचना के बाद आधी रात से ही लोग पंजाब नेशनल बैंक पहुंच गए और लंबी लाइन लगा दिए। सुबह होते-होते यहां पांच सौ से अधिक लोगों की भीड़ लग गई थी, जिसमें महिलाएं सबसे अधिक थी। दस बजे बैंक खुला तो शाखा प्रबंधक ने यह सूचना दिया कि आज कैश नहीं आया है। इसलिए पैसा नहीं बंटेगा। इसकी सूचना मिलने के बाद लोग आक्रोशित हो गए और महिला सहित सड़क पर आ गए। मौके पर पहुंचे कोतवाल रफीक अहमद व क्षेत्राधिकारी अजय राय ने लोगों को समझाना शुरू कर दिया, लेकिन बात नहीं बन सकी। कुछ देर बाद उप जिलाधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया, जिसके बाद यातायात शुरू हो सका।

----------

दूल्हा बनने से पहले लाइन में लगे प्रधान

सलेमपुर विकास खंड के ग्राम सभा परान छपरा के प्रधान प्यारे लाल की शादी है। शादी का कार्ड लेकर ग्राम प्रधान भी एक बजे रात से ही लाइन में लग गए, लेकिन सुबह पैसा न होने की सूचना मिली तो परेशान हो गए। दोपहर को उन्होंने शाखा प्रबंधक से बात तक किसी तरह दूसरी शाखा में अपना पैसा भिजवाया। इसके अलावा मझौलीराज की ज्योति की तबीयत खराब चल रही है। उसको मेडिकल कालेज से पीजीआई रेफर कर दिया गया है, लेकिन उसके घर पैसा नहीं है, जिसके चलते उसका उपचार नहीं हो पा रहा है। उसकी मां ने कहा कि खाते में एक लाख रुपये से अधिक है, लेकिन घर पर पैसा नहीं है। यहां तीन दिनों से लाइन लगा रही हूं। जिससे बेटी की जान बच जाए।

------

क्षेत्राधिकारी के आश्वासन पर शांत हुई जनता

पंजाब नेशनल बैंक के सामने सुबह सात बजे लोगों ने लाइन लगाने के बाद मुख्य मार्ग जाम किया था। हालांकि पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। दस बजे जब लोगों ने पुन: जाम किया तो मौके पर क्षेत्राधिकारी पहुंच गए और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराने लगे। शाखा प्रबंधक से उन्होंने बात किया और आरटीजीएस करने के लिए कह दिया। इसके बाद भीड़ आधी हो गई और दूसरे बैंक में अपना पैसा आरटीजीएस कराने लगी।

--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.