Move to Jagran APP

गंदगी से कराह रही शहर की हृदयस्थली

देवरिया : नगर पालिका देवरिया शहर की साफ-सफाई को लेकर कितना संवेदनशील है, इसका जवाब सिर्फ इस बात म

By Edited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 12:01 AM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 12:01 AM (IST)

देवरिया : नगर पालिका देवरिया शहर की साफ-सफाई को लेकर कितना संवेदनशील है, इसका जवाब सिर्फ इस बात में निहित है कि शहर की हृदय स्थली कहे जाने वाले मालवीय रोड को भी कूड़े व सड़ांध से छुटकारा नहीं मिलता। ओवरब्रिज निर्माण के बाद देवरिया-कसया मुख्य मार्ग के रुप में तब्दील हुई यह सड़क सफाई कर्मियों की उपेक्षा व उनके कर्तव्य विमुख होने का दंश झेल रहा है। बुधवार को मालवीय रोड तिराहा पर दोपहर एक बजे तक कूड़े का ढेर जमा रहा। उधर से होकर गुजरने वाले राहगीर नाक व मुंह सिकोड़ते नजर आए। उनकी आंखों में ¨ककर्तव्य विमूढ़ नगर पालिका को लेकर गहरा आक्रोश साफ झलक रहा था। कुछ यही तस्वीर शहर के न्यू कालोनी पूर्वी वार्ड का भी रहा। यहां भी कूड़े के ढेर पर सुअर आदि मंडराते देखे गए। कूड़े के ढेर से सड़ांध उठने के कारण राह चलना भी मुश्किल बन गया है। कुछ ऐसी ही तस्वीर रामगुलाम टोला मोहल्ले की भी है। यहां तो आलम यह है कि कूड़े से उठ रही सड़ांध आसपास के घरों में घुस रही है। लोगों का खाना-पीना भी दुश्वार हो गया है। फिर भी जिम्मेदार कुंभकर्णी नींद में हैं।

loksabha election banner

------------------------

कचरे के दुर्गंध के बीच पढ़ रहे नौनिहाल

प्राथमिक विद्यालय भाटपाररानी पोखरा के समीप जमा कचरा।

जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया: स्थानीय उपनगर के रानी पोखरा के समीप स्थित प्राथमिक व जूनियर विद्यालय में हर रोज छात्र शिक्षा ग्रहण करने जाते हैं। विद्यालय की पश्चिमी दीवाल व सड़क के किनारे नगर पंचायत के सफाईकर्मी नालियों का कचरा व घरों से निकली गंदगी को खाली पड़े स्थान पर फेंक दिए हैं, जिससे उठ रही दुर्गंध के बीच विद्यालय के छात्र व शिक्षक पढ़ने और पढ़ाने को मजबूर हैं।

------------------------

दुर्गंध से जीना मुहाल

रुद्रपुर, देवरिया : उपनगर के मलहटोली वार्ड में बना सुलभ शौचालय खुद बदहाली का शिकार है। सुलभ शौचालय के चारों तरफ गंदा पानी भरा है। उठती दुर्गंध से आसपास के लोगों का रहना मुश्किल हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.