Move to Jagran APP

सभासद की सड़क चकाचक, मुख्य मार्ग नरक

देवरिया : उपनगर के मस्जिद वार्ड नंबर चार के सभासद सुनीता देवी के आवास के सामने की सड़क चकाचक हैं। बस

By Edited By: Published: Fri, 17 Oct 2014 10:22 PM (IST)Updated: Fri, 17 Oct 2014 10:22 PM (IST)
सभासद की सड़क चकाचक, मुख्य मार्ग नरक

देवरिया : उपनगर के मस्जिद वार्ड नंबर चार के सभासद सुनीता देवी के आवास के सामने की सड़क चकाचक हैं। बस स्टेशन से पुरानी चौक जाने वाली सड़क जगह-जगह कीचड़ से सराबोर है। टूटी सड़कें स्वयं इसकी बदहाली बयां कर रही हैं। रुद्रपुर- देवरिया मार्ग और ब्लाक मुख्यालय के पास की सड़क के किनारे गंदगी पसरी है, जिसकी सफाई करने वाला कोई नहीं हैं। ब्लाक मुख्यालय के समीप भी गंदगी का अंबार लगा है। मंदिर के समीप जरा सी बारिश होने पर पूरी सड़क कीचड़ से सराबोर हो जाती है। महेश पांडेय कहते हैं कि पहली सफाई हमें घर से शुरु करनी चाहिए और घर का कूड़ा सड़कों पर न फेंके तो गंदगी से मुक्ति मिल जाएगी।

loksabha election banner

अयोध्या नाथ गुप्ता कहते हैं कि स्वस्थ रहने के लिए सफाई का होना आवश्यक है। सफाई होने से मच्छरों से भी निजात मिल सकती है। राजेश विश्वकर्मा कहते हैं कि मोदी का स्वच्छता अभियान सबके लिए संदेश हैं। इससे सफाई के प्रति लोगों में जागरुकता बढ़ी है। सतासी इंटरमीडिएट कालेज के प्रधानाचार्य योगेंद्र नाथ त्रिपाठी ने कहा कि सफाई हम सभी के लिए आवश्यक है। उसके लिए सभी को जागरुक होना पड़ेगा।

भाजपाइयों ने की सफाई

-भाजयुमों के प्रदेश कार्य समिति सदस्य विनोद गुप्ता के नेतृत्व में जमुनी चौराहा व कोतवाली के समीप झाड़ू लगाकर सफाई किया। उन्होंने अस्पताल गेट पर फैली गंदगी को भी साफ किया। नगर मंडल के पूर्व अध्यक्ष ई.सुशील चंद, जयराम पासवान,तेज प्रताप गुप्त, दुर्गेश गांधी, मथुरा पांडेय, लोहा गुप्ता आदि मौजूद रहे।

हर तरफ गंदगी का अंबार, लोग परेशान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में स्वच्छता अभियान चला रखा है, लेकिन नगर पंचायत में साफ-सफाई का अभियान ठंडे बस्ते में दिख रहा है। नगर पंचायत कार्यालय को जाने वाली सड़क हो या फिर रामलीला मैदान की सड़क। हर तरफ केवल गंदगी का अंबार दिख रहा है, जिसके चलते लोग परेशान नजर आ रहे हैं।

जागरण टीम ने भटनी नगर पंचायत का हाल जाना। जहां की स्थिति कुछ इस तरह नजर आई। नगर के रामलीला मैदान में कूड़े का ढेर है वहीं दुर्गा मंदिर के सामने ही कचरा फेंका जा रहा है। टीम सिनेमा हाल रोड की तरफ गई तो कई घरों के सामने गंदगी का अंबार दिखा। सबसे खराब स्थिति तो नगर पंचायत कार्यालय जाने वाली सड़क की थी। नालियां जाम पड़ी थीं और सड़क पर गंदा पानी बह रहा था। पोस्ट आफिस की गली भी गंदगी से पटी हुई है। सुभाष इंटर कालेज गेट के समीप, बाईपास पर भी गंदगी दिखी। गांधी चौक व हरिकीर्तन मोहल्ले में भी कूडे़ का ढेर नजर आया। उधर स्वच्छता अभियान विद्यालयों में खूब चल रहा है। अधिकांश विद्यालय के छात्र-छात्राएं विभिन्न मोहल्लों में भी पहुंच कर साफ-सफाई कर रहे हैं। भटनी उपनगर स्थित बहादुर यादव मेमोरियल महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा भी नगर में सफाई अभियान चलाया गया।

इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष विजय गुप्ता मुन्ना ने कहा कि नगर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कहीं भी सफाई में कोताही नहीं बरती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.