Move to Jagran APP

बैंकों में अवकाश से ग्राहक परेशान

जागरण संवाददाता, चित्रकूट: विधानसभा निर्वाचन संपन्न कराने में बैंकर्स का भी सहयोग लिया गया। मतदान प्

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 09:15 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 09:15 PM (IST)
बैंकों में अवकाश से ग्राहक परेशान
बैंकों में अवकाश से ग्राहक परेशान

जागरण संवाददाता, चित्रकूट: विधानसभा निर्वाचन संपन्न कराने में बैंकर्स का भी सहयोग लिया गया। मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने और बीच में महाशिवरात्रि पर्व पड़ने के कारण एक दिन अवकाश और हो गया। इसके चलते छह दिन बैंक बंद रहेंगे। लोगों के लिए पैसे की जरूरत एटीएम से ही पूरी हुई। इनमें भी कई दिनों पहले धनराशि डाली गई थी।

loksabha election banner

बता दें कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन के लिए 23 फरवरी को मतदान हुआ। मतदान को लेकर 23 फरवरी को बैंक बंद रहे। जबकि इसके पहले पो¨लग पार्टियां रवाना हुई। इसके कारण 22 फरवरी को भी बैंक बंद रहे। बैंकों में अवकाश के कारण हर वर्ग को परेशानी हुई। बैंकों में अवकाश मतदान जैसे महापर्व को लेकर हुआ। 22 फरवरी को बैंकों में अवकाश के चलते एटीएम में धनराशि डालने का काम भी 22 को नहीं हो पाया। इसके पहले 21 फरवरी को बैंकों के एटीएम में नोट डाले गए थे। कुछ बैंकों के एटीएम के शटर शुक्रवार को दोपहर के बाद गिर गए। इसका कारण धनराशि खत्म होना भी हो सकता है। जबकि इस धनराशि से ग्राहकों को पूरे छह दिन यानी रविवार तक काम चलाना है। बीच में एटीएम में धनराशि डालने का कोई उपाय नहीं है क्योंकि बैंक अब सोमवार को ही खुलेंगे। मतदान के कारण तीन दिन बैंकों में अवकाश रहा। मतदान के ठीक अगले दिन महाशिवरात्रि पड़ जाने से एक अवकाश और जुड़ गया। यही नहीं इसके बाद चौथा शनिवार और फिर रविवार का अवकाश। चार दिन अवकाश में बीत गए लेकिन अगले दो दिन भी राहत मिलने वाली नहीं है। सोमवार को ही अब बैंक खुलेंगे। भारतीय स्टेट बैंक शाखा कर्वी के मुख्य प्रबंधक डीके निगम ने बताया कि तीन दिन चुनाव के कारण बैंकों में अवकाश रहा। अगले तीन दिन महाशिवरात्रि, चौथा शनिवार और रविवार के कारण अवकाश रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.