Move to Jagran APP

पेंशनर्स को बैंकों से नहीं मिली मनमुताबिक रकम

चित्रकूट, जागरण संवाददाता: नोटबंदी के बाद पहली बार पेंशनर गुरुवार को पेंशन निकालने के लिए बैंक पहुंच

By Edited By: Published: Thu, 01 Dec 2016 07:03 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2016 07:03 PM (IST)
पेंशनर्स को बैंकों से नहीं मिली मनमुताबिक रकम

चित्रकूट, जागरण संवाददाता: नोटबंदी के बाद पहली बार पेंशनर गुरुवार को पेंशन निकालने के लिए बैंक पहुंचे। कुछ बैंकों में तो दो हजार रुपए तक की निकासी पर्ची भरने के लिए निर्देश देकर इतनी ही रकम दी गई। फिलहाल पेंशनर्स को मनमुताबिक रकम नहीं मिली।

loksabha election banner

विभिन्न बैंकों में गुरुवार को नजारा बदला हुआ था। आम जमा, निकासी के अलावा बैंक से रुपए निकालने के लिए पेंशनर भी पहुंचे थे। लगभग तीन हफ्ते से बैंकों से रुपए की सीमित निकासी के चलते पेंशनर्स ज्यादा रुपए निकलने के प्रति आश्वस्त नहीं थे। सिंचाई विभाग से अवकाश प्राप्त पूरन, बद्री प्रसाद पेंशन लेने के लिए स्टेट बैंक की कर्वी शाखा पहुंचे थे। कतार में खड़े दोनों ने बताया कि फिलहाल आठ आठ हजार रुपए चाहिए इतने का ही निकासी फार्म भी भरा है। दोंनों के मन में इतनी रकम मिलने के प्रति संदेह झलक रहा था। उन्होंने कहा कि निकासी फार्म भर दिया है यदि निकल आएगा तो ठीक अन्यथा जितना निकलेगा उससे ही काम चलाएंगे। इसी प्रकार सिविल लाइंस स्थित इलाहाबाद यूपी ग्रामीण कर्वी शाखा में रैपुरा के राम औतार पेंशन निकालने आए थे। उन्होंने बताया कि रुपए तो अधिक चाहिए थे लेकिन निराशा हाल लगी। बैंक कर्मचारियों ने कहा कि दो हजार से अधिक रुपए की निकासी का फार्म मत भरना। फिलहाल दो हजार रुपए निकले हैं, इसी से काम चलाना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.