Move to Jagran APP

मुगलसराय जंक्शन पर भी जबरदस्त जांच

मुगलसराय (चंदौली): पंजाब के गुरुदासपुर में सोमवार को तड़के आतंकी हमले के बाद पूरे देश में हाई अलर्ट घ

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
मुगलसराय जंक्शन पर भी जबरदस्त जांच

मुगलसराय (चंदौली): पंजाब के गुरुदासपुर में सोमवार को तड़के आतंकी हमले के बाद पूरे देश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। इसी के तहत स्थानीय रेलवे जंक्शन पर भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई। इसी कड़ी में जीआरपी व आरपीएफ ने संयुक्त रूप से सघन चे¨कग भी की।

loksabha election banner

आतंकी हमले के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रेलवे जंक्शन पर दिन में विशेष चे¨कग अभियान शुरू किया गया। इस दौरान जीआरपी व आरपीएफ की टीम मेटल डिटेक्टर से लैस होकर स्टेशन के चप्पे-चप्पे की जांच पड़ताल शुरू कर दी। टीम के लोग प्लेटफार्म संख्या 1 से लेकर 8, फुट ओवरब्रिज, मुसाफिर खाना, प्लेटफार्म पर स्थित यात्री प्रतीक्षालय, सर्कुले¨टग एरिया में खड़े वाहनों की विशेष रूप से जांच पड़ताल की। साथ ही कई यात्रियों के सामानों को खुलवाकर व मेटल डिटेक्टर से जांच की गई। तत्पश्चात पुलिस टीम प्लेटफार्म संख्या 1-2, 3-4, 5-6 व सर्कुले¨टग एरिया स्थित पार्सल कार्यालय पहुंची और यहां पार्सल के बंडलों की मेटल डिटेक्टर से जांच पड़ताल की। अचानक हुई इस गहन चे¨कग अभियान से स्टेशन पर मौजूद यात्रियों में दहशत भरा माहौल उत्पन्न हो गया।

इस संबंध में जीआरपी कोतवाल नंदजी यादव ने बताया कि पंजाब में हुई आतंकी घटना के बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर जांच अभियान शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस को सतर्क रहने के साथ ही प्लेटफार्म पर मौजूद ड्यूटीरत पुलिस कर्मी संदिग्धों पर कड़ी निगाह रखने के आदेश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.