Move to Jagran APP

एक पखवारे बाद ही उखड़ने लगीं गिट्टियां

ताराजीवनपुर (चंदौली) : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत लगभग एक पखवारे पूर्व कोरी-बरसतियां मार्ग

By Edited By: Published: Thu, 27 Nov 2014 10:25 PM (IST)Updated: Thu, 27 Nov 2014 10:25 PM (IST)
एक पखवारे बाद ही उखड़ने लगीं गिट्टियां

ताराजीवनपुर (चंदौली) : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत लगभग एक पखवारे पूर्व कोरी-बरसतियां मार्ग का मरम्मत कार्य कराया गया था। ग्रामीणों का कहना है कि मानक का ध्यान न रखे जाने के कारण कुछ दिनों बाद ही मार्ग की गिट्टियां फिर से उखड़ने लगी हैं। कहना है कि स्थिति ऐसी ही रही तो कुछ दिनों में ही मार्ग पूर्व की भांति गड्ढायुक्त हो जाएगा। ऐसे में मार्ग पर आवागमन दुर्गम हो गया है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत कोरी-बरसतियां मार्ग पर लगभग तीन किलोमीटर तक मरम्मत कार्य कराया गया था। उक्त मार्ग से होकर दर्जनों गांवों के लोगों का आवागमन होता रहता है। मार्ग के मरम्मत के एक पखवारे बाद ही उस पर बिछी गिट्टियां उखड़नी शुरू हो गईं क्योंकि इसपर अच्छी तरह से रोलर नहीं चलाया गया था। इससे राहगीरों को आवागमन में काफी दिक्कत हो रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि मरम्मत के कुछ दिनों बाद ही मार्ग की स्थिति यह है तो आने वाले दिनों में स्थिति क्या होगी इसका अंदाजा लगाना कठिन नहीं है। आरोप लगाया कि मार्ग का मरम्मत कार्य मानक को ताक पर रखकर किया गया है। यही वजह है कि बनने के कुछ दिनों बाद ही सड़क फिर से टूटने लगी है। गौरतलब है कि विगत दिनों मार्ग पर चल रहे मरम्मत कार्य को ग्रामीणों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए रोकवा दिया गया था।

उस समय कार्यदायी संस्था ने कार्य को मानक के अनुरूप पूरा किए जाने की बात कहकर पुन: कार्य शुरू किया था।

करेंगे व्यापक आंदोलन

जिला पंचायत सदस्य गुड्डू यादव व ग्रामीण अखिलेश मिश्रा, विजयी यादव, बनारसी यादव, विजय मिश्रा, बलवंत मौर्या, सीता यादव, शिवकुमार गोंड, गिरजा शंकर मिश्रा, देवमूरत यादव, शिवमूरत यादव, हरख यादव, श्याम नारायण, सुनील, बहादुर आदि ने चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र मार्ग का मरम्मत कार्य मानक के अनुरूप नहीं किया गया तो इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की जाएगी। साथ ही व्यापक पैमाने पर आंदोलन भी किया जाएगा।

जांच के बाद होगी मरम्मत

इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राजेश्वर सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत विभाग विभिन्न मार्गो को मरम्मत कार्य पांच साल बाद कराता है। अगर उक्त मार्ग का मरम्मत कार्य विभाग द्वारा कराया गया है तो जांच कराकर पुन: मरम्मत कार्य कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.