Move to Jagran APP

रोजगार उपलब्ध कराने वाला ही हो सांसद

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 11:44 PM (IST)

पड़ाव (चंदौली) : 12 मई को होने वाले देश के सबसे बड़े महासमर में जहां क्षेत्र के सभी लोग चुनाव की तैयारी में जुटे हैं वहीं युवा जो पहली बार मतदान करेंगे वह भी बहुत उत्साहित हैं।

loksabha election banner

युवाओं का मत है कि ऐसी सरकार चाहिए जो युवाओं के लिए रोजगार उपलब्ध कराए तथा महंगाई पर रोक लगाकर कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखे। इसके अतिरिक्त महिलाएं व किशोरियां भी निडर होकर चल सके।

अंकिता यादव का कहना है कि इस समय देश की जो हालत है वह किसी से छुपी नहीं है। हमें ऐसी सरकार नहीं चाहिए जिसमें महिलाएं व लड़कियां सुरक्षित हो। वे ऐसे प्रत्याशी को वोट करेंगी जो यह भरोसा दिला सके कि सरकार बनने के बाद देश में महिलाएं सुरक्षित चल सके। महिलाओं का हित करने वाला प्रत्याशी ही उनकी प्राथमिकता होगी।

अमित सरकार का कहना है कि जो सरकार भ्रष्टाचार मिटाए तथा देश को विकास के पथ पर ले जाने में सक्षम हो वे ऐसे ही प्रत्याशी को वोट करेंगे। इसके साथ ही देश में तेजी से बढ़ रही बेरोजगारी को दूर करने वाली पार्टी उनकी प्राथमिकता होगी।

केतन केशरवानी का कहना है कि जो सरकार देश से बेरोजगारी मिटाकर रोजगार उपलब्ध कराए तथा शिक्षा का स्तर व्यवस्थापूर्ण व रोजगारपरक बनाए ऐसे पार्टी के प्रत्याशी को वे मतदान करेंगे। साथ ही देश में बढ़े भ्रष्टाचार व असुरक्षा को रोकने वाली पार्टी उनकी पहली पसंद होगी।

केशव कुमार यादव का कहना है जो प्रत्याशी जाति धर्म से ऊपर उठकर देश के विकास की बात करेगा ऐसे प्रत्याशी को वोट देकर जिताने का काम करेंगे। जिससे हमारा देश विकसित हो और विश्व में एक पहचान कायम करे।

रमन जायसवाल का कहना है कि देश में हर तरफ केवल जाति धर्म के आधार पर लोग वोट मांग रहे है। कोई विकास की बात नहीं कर रहा है जबकि देशवासियों को ऐसी सरकार चाहिए जो शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क व बिजली के साथ ही युवाओं के लिए अच्छे विद्यालय और रोजगार उपलब्ध कराए जिससे युवा आगे बढ़ सकें।

राजेश कुमार ने बताया कि वे काफी उत्साहित है कि वे इस बार से लोकतंत्रिक अभियान में शामिल होंगे। बताया कि उनकी कोशिश होगी कि युवाओं के हित में काम करने वाले को ही वे वोट करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.