Move to Jagran APP

बिजलीघर में तालाबंदी कर जेई व एसडीओ को बंधक बनाया

औरंगाबाद , (बुलंदशहर): बिजलीघर औरंगाबाद पर किसान सभा के तत्वावधान में चल रहे किसानों के अनिश्चितकाल

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 10:22 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 10:22 PM (IST)
बिजलीघर में तालाबंदी कर जेई व एसडीओ को बंधक बनाया

औरंगाबाद , (बुलंदशहर): बिजलीघर औरंगाबाद पर किसान सभा के तत्वावधान में चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरना के दूसरे दिन नगर व्यापार मंडल के सदस्य भी समर्थन का ऐलान कर धरने में शामिल हो गये। धरनारत किसानों एवं व्यापार मंडल के सदस्यों ने बिजलीघर पर तालाबंदी कर नगर में जुलूस निकाला। विद्युत विभाग का पुतला फूंक जेई व एसडीओ को बंधक बना लिया।

loksabha election banner

बिजलीघर औरंगाबाद पर 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगवाने व जर्जर पड़ी लाइनों को बदले जाने की मांग को लेकर किसान सभा के बैनर तले चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरना के दूसरे दिन गुरुवार को नगर के व्यापार मंडल नगराध्यक्ष बोबी शर्मा व व्यापार प्रतिनिधि मंडल नगराध्यक्ष मनोज गुप्ता ने धरने का समर्थन किया और धरना स्थल पहुंच गए। धरने में किसानों की समस्याओं को सुनने के लिये विद्युत विभाग के किसी अधिकारी के न पहुंचने पर व्यापारियों एवं किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साये किसानों ने बिजलीघर में तालाबंदी कर अधिशासी अभियंता का पुतला लेकर जुलूस निकाला और जहांगीराबाद चौराहे पर हाईवे को जाम कर पुतला फूंक नारेबाजी की। उधर धरने के बीच जेई व एसडीओ के पहुंचने पर किसानों ने उन्हें बंधक बना लिया। दो घंटे तक बंधक बने रहने के बाद एसडीओ गजेन्द्र ¨सह ने अधिकारियों से फोन पर वार्ता करने के बाद दो माह के अंदर बिजलीघर पर 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगाये जाने एवं 15 दिनों के अंदर जर्जर पड़ी लाइनों को बदलने की कार्रवाई शुरू किये जाने का आश्वासन देकर दिया। उधर किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष चंद्रपाल ¨सह ने किसानों की मांगें पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इसके बाद किसानों का अनिश्चितकालीन धरना उठ गया। धरने में जगदीश ¨सह, कृपाल ¨सह, हरपाल ¨सह, जगवीर ¨सह, हिम्मत ¨सह, हुकम ¨सह, दिनेश कुमार, बिशंबर, महेन्द्र ¨सह, श्रीपाल, हाशिम गुड्डू, आसिफ सैफी, अंकुर अग्रवाल, सतीश ठाकुर आदि सैकड़ों किसान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.