Move to Jagran APP

फुटपाथ पर सज गई दुकानें, कहां चलें पैदल यात्री?

जहांगीराबाद, (बुलंदशहर) : फुटपाथ पर अवैध कब्जे के चलते राहगीरों को काफी कठिनाई हो रही है। सड़क एवं

By Edited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 10:59 PM (IST)
फुटपाथ पर सज गई दुकानें, कहां चलें पैदल यात्री?

जहांगीराबाद, (बुलंदशहर) : फुटपाथ पर अवैध कब्जे के चलते राहगीरों को काफी कठिनाई हो रही है। सड़क एवं फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त करने को पालिका ने कई बार अभियान चलाने की घोषणा की लेकिन वह कागज से जमीन पर नहीं उतर पाई। शहर के मुख्य बाजारों से फुटपाथ गायब हो चुके हैं। फुटपाथ दुकानों में मिल गए और सड़क तक उनका कारोबार फैल गया। मुख्य बाजारों की ओर दोनों सड़कों के किनारे फुटपाथ पर अवैध कब्जा है। इन फुटपाथों पर अस्थाई दुकान लगाने वालों ने कब्जा कर लिया है। आहार बाइपास पर तो फुटपाथ पर फल विक्रेताओं का सबसे अधिक कब्जा है। वहां तो राहगीरों का चलना दुश्वार है ही, वाहनेां को चलने में भी परेशानी होती है। सड़क पर हमेशा जाम लगा रहता है। एक ओर ठेले वालों ने कब्जा कर लिया है तो दूसरी ओर व्यापारियों ने बाहर तक दुकान सजा ली है। दुकान बंद होने के बाद रात में फुटपाथ अपने असली रूप में आता है। सुबह होते ही फुटपाथ दुकानों का हिस्सा बन जाता है।

loksabha election banner

इनका कहना है : -

नगर में फुटपाथ पर अवैध कब्जा करने वालों को चिन्हित कर नोटिस जारी करने के आदेश पालिका द्वार भेजा जाएगा। जल्द अभियान चलाकर अवैध कब्जा हटवाये जायेंगे।

संजीवन राम यादव , अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, जहांगीराबाद ।

------------------------

-प्रशासनिक अधिकारियों को लेकर बहुत जल्द अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जायेगा।

हरीश भदौरिया, कोतवाल जहांगीराबाद ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.