Move to Jagran APP

पत्नी ने कराई है पवन की हत्या

नूरपुर(बिजनौर): पुलिस ने अपहृत पवन की पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि

By Edited By: Published: Thu, 11 Feb 2016 10:47 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2016 10:47 PM (IST)
पत्नी ने कराई है पवन की हत्या

नूरपुर(बिजनौर): पुलिस ने अपहृत पवन की पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि पत्नी की मिलीभगत से प्रेमी ने पवन का अपहरण कर नहर में फेंक दिया है। पुलिस नहर में शव की तलाश कर रही है। वहीं वोट से रामगंगा पोषक नहर में शव की तलाश की जा रही है। गोताखोर शव की तलाश में लगाए गए हैं।

loksabha election banner

थाना क्षेत्र के गांव गुनियाखेड़ी निवासी कृपाल ¨सह का बेटा पवन 28 जनवरी को साक्षात्कार देने गया था। तब से वह लापता हो गया। काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चल सका। पवन के भाई मनोज कुमार की ओर से संभल जिले के असमौली थानार्गत ग्राम आलिया निवासी उसके दोस्त सोनू उर्फ सोवेन्द्र पुत्र जितेंद्र पर पवन का अपहरण करने का आरोप लगाते हुए नूरपुर थाने मुकद्दमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। एसओ जसपाल ¨सह ने बताया कि पवन गजरौला एक फैक्टरी में काम करता था। सोनू व पवन की पत्नी प्रतिभा में प्रेम संबंध थे। जिसके चलते वह नौकरी छोड़कर घर आ गया था। सोनू ने प्रतिभा एक मोबाइल व सिम दे दिया था। जिसके बाद बात बददस्तूर जारी थी। लेकिन पवन शक के चलते पत्नी पर निगरानी रखता था।

इस वजह दोनों ने पवन को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। 28 जनवरी को पवन गाजियाबाद एक कंपनी में साक्षात्कार देने के लिए गया था। प्रतिभा ने यह बात उसे मोबाईल पर बताई। 30 जनवरी को लौटते समय सोनू पवन को गजरौला मिल गया। वह पवन के साथ बाइक द्वारा उसके गांव के पास भूतपुरी तक ही आया था। इस दौरान प्रतिभा का फोन आने पर वह पवन को वापस लेकर नूरपुर आ गया। नूरपुर में सरकारी डाक बंगले के सामने दोनों ने शराब पी। इसके बाद वह पवन को उसके गांव तक ले आया। लेकिन प्लान के मुताबिक अमरोहा मे रुकने की बात कहकर वापस हो गए। पवन को नूरपुर में फिर से शराब पिलाई। रास्ते नौगांवा सादात में गुजर रही रामगंगा पोषक नहर के पास लघुशंका करने के बहाने उसने बाइक रोक ली। नहर किनारे पर ले जाकर पवन को धक्का दे दिया। इसके बाद वह अपने घर चला गया। पुलिस ने सोनू के बयान के आधार पर पवन की पत्नी प्रतिभा को भी गुरुवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया है। एसओ जसपाल ¨सह ने बताया कि सोनू की बाइक को भी कब्जे में ले लिया है। वोट व गोताखोर शव की तलाश में लगाए गए हैं।

आसरे के बदले पवन को दी मौत

नूरपुर : पवन की शादी वर्ष 2006 मे धामपुर के साकेत बिहार निवासी जयपाल की पुत्री प्रतिभा से हुई थी। जिससे उसके एक पुत्री पांच वर्षीय चुटकी है। पवन ज्वालापुर मे नौकरी करता था। वर्ष 2007 से वह गजरौला की जूबिलेंट गैस प्लांट मे नौकरी कर रहा था। वहीं पर सोनू का छोटा भाई अरविन्द आईटीआई की ट्रे¨नग लेने के लिए आया था। दिसंबर 2014 मे अर¨वद के पिता जितेंद्र की मौत हो गई। तो पवन व उसकी पत्नी प्रतिभा शोक जताने के लिए अर¨वद के गांव आलिया गये थे। वहां दोनो एक सप्ताह तक रहे। इस बीच पवन की अरविन्द के भाई सोनू से दोस्ती हो गई। सोनू बछराऊं में अमूल दूध फैक्टरी मे नौकरी करता था। गजरौला मे कमरा लेकर रहता था। पवन ने ही उसे अपने कमरे में साथ रहने के लिए बुला लिया। एक साथ रहने पर सोनू के प्रतिभा से प्रेम संबंध हो गये। संबंधो का पता लगने पर चार जनवरी 2016 को पवन गजरौला से नौकरी छोड़कर पत्नी को लेकर घर आ गया। लेकिन पवन ने प्रतिभा को एक नया सिम लेकर दे दिया। उस सिम पर दोनो के प्रेमालाप चलता रहा। प्रतिभा एमए बीएड है। जबकि सोनू एम ए पास है। सोनू की इसी 27 फरवरी को शादी होना तय थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.