Move to Jagran APP

नहीं बदला पोलिंग बूथ तो करेंगे मतदान का बहिष्कार

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 11:50 PM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 11:50 PM (IST)
नहीं बदला पोलिंग बूथ तो करेंगे मतदान का बहिष्कार

भूतपुरी (बिजनौर)। चुनाव के लिए मतदान केंद्र बदलने पर गुस्साए मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र की बढ़ापुर विधानसभा के हजारों ग्रामीणों ने मतदान के बहिष्कार का ऐलान कर दिया। शत प्रतिशत मतदान कराने की जुगत में लगे तहसील प्रशासन को बड़ा झटका लगा। ग्रामीणों ने दो टूक चेतावनी दी कि मांग अनुरूप पुराना मतदान केंद्र बहाल नहीं किया, तो किसी भी कीमत पर मतदान नहीं करेंगे, आला अधिकारियों तक हड़कंप मचा है।

loksabha election banner

अफजलगढ़ ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत शाहपुर जमाल से जुड़े ग्राम माननगर, चतरपुर व दल्लीवाला से जुड़े मतदाता पूर्व में प्राथमिक विद्यालय चतरपुर में मतदान करते चले आ रहे थे। मौजूदा चुनाव में मतदान केंद्र को बदलकर शाहपुर जमाल स्थानांतरित कर दिया गया। चतरपुर व दल्लीवाला के ग्रामीणों के बीच इसको लेकर गुस्सा है। मतदान केंद्र बदले जाने से ग्रामीणों को तीन किलोमीटर दूर मतदान केंद्र तक जाना पड़ेगा। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि उनक ा पुराना मतदान केंद्र बहाल नहीं किया गया तो वह चुनाव का बहिष्कार करेंगे। गौरतलब है कि मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र के बढ़ापुर विधानसभा में शामिल इस मतदान केंद्र के बूथ संख्या 289 पर 1174 व 290 पर 640 में मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में शामिल है।

ग्रामीण सोमवती, बबीता, लक्ष्मी, सविता, पोखर सिंह, हरि सिंह, महेंद्र सिंह, गजराम सिंह, मुरारी सिंह, तेजपाल सिंह, नौबहार सिंह, चंद्रशेखर, अर्जुन सिंह, प्रेमचंद्र, पवन सिंह, कि शोरी सिंह, सचिन कुमार, पारुल, राहुल आदि ने पुराने मतदान केंद्र की बहाली नहीं होने पर बहिष्कार करने की बात कही।

इंसेट-

पहले भी कर चुके हैं मतदान का बहिष्कार

मतदान बहिष्कार का ऐलान करने वाले वाले ग्राम भू अभिलेखों में गैर आबाद क्षेत्र के रूप में दर्ज हैं। पूर्व के चुनावों में गांव को आबादी में दर्ज कराने की मांग ग्रामीणों ने पुरजोर ढ़ंग से उठाई थी। अपनी इसी मांग को लेकर पूर्व में भी ग्रामीण मतदान बहिष्कार का ऐलान कर चुके हैं।

इनका कहना है

मतदान बहिष्कार की जानकारी मिली है, टीम मौके पर भेजी है। पूर्व निर्धारित मतदान केंद्र जर्जर हाल होने के कारण चुनाव आयोग की अनुमति से बदला है। ग्रामीणों को संतुष्ट कर निश्चित मतदान कराया जाएगा।

अंजुलता, एसडीएम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.