Move to Jagran APP

पहले चरण का मतदान कल, तैयारी अंतिम चरण में

भदोही : पहले चरण के मतदान की तैयारियों में तेजी आ गई है। काम अधिक है जबकि मतदान में महज एक दिन का

By Edited By: Published: Wed, 07 Oct 2015 08:42 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2015 08:42 PM (IST)
पहले चरण का मतदान कल, तैयारी अंतिम चरण में

भदोही : पहले चरण के मतदान की तैयारियों में तेजी आ गई है। काम अधिक है जबकि मतदान में महज एक दिन का समय बचा है। यही कारण है कि जिला निर्वाचन अधिकारियों, कर्मचारियों संग पुलिस प्रशासन भी व्यस्त हो गई है। उधर प्रचार प्रसार के अंतिम बुधवार को प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी।

loksabha election banner

पंचायत चुनाव के दौरान भदोही ब्लाक में पहले चरण में 148 क्षेत्र पंचायत व 6 जिला पंचायत सदस्यों हेतु मतदान 9 अक्टूबर को होगा। चुनाव प्रचार बुधवार की शाम तक थम गया। हालांकि अंतिम दिन प्रत्याशियों ने मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया। कई प्रत्याशी तो भोर में घर से निकले तो देर शाम थके हारे लौटे। उधर प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने की कवायद में दिन भर जुटा रहा।

लखनऊ से आए चुनाव पर्यवेक्षक ने जहां तैयारियों का जायजा लिया वहीं आला अधिकारियों ने मातहतों संग बैठक कर सफलतापूर्वक चुनाव सम्पन्न कराने के लिए रणनीति बनाई।

इस दौरान उपजिलाधिकारी रामजीलाल व क्षेत्राधिकारी ने कई मतदान केंद्रों का भ्रमण कर स्थिति का अवलोकन किया। केंद्रों पर मतदानकर्मियों के साथ मतदाताओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। विशेषकर गर्मी को देखते हुए पेयजल व्यवस्था पर अधिक जोर दिया जा रहा है।

इस सम्बंध में रिटर्निंग आफिसर डा.जेडी ¨सह ने बताया कि मतदान हेतु ब्लाक क्षेत्र में 397 बूथ बनाए गए हैं। बताया कि ब्लाक सभागार में दिन भर चुनाव सामाग्री की पै¨कग की गई। बताया कि सामान पैक कर नेशनल कालेज भेजे जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.