Move to Jagran APP

मॉडल स्कूल चककलूटी का अनुकरण करें शिक्षक

ज्ञानपुर (भदोही) : जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु ने कहा कि मॉडल स्कूल चककलूटी का अन्य शिक्षकों को अनुकरण कर

By Edited By: Published: Mon, 31 Aug 2015 10:57 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 10:57 PM (IST)

ज्ञानपुर (भदोही) : जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु ने कहा कि मॉडल स्कूल चककलूटी का अन्य शिक्षकों को अनुकरण करना चाहिए। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे देश के भविष्य होते हैं। इनकों संवारने की जिम्मेदारी शिक्षकों पर है। कुम्हार के कच्ची मिट्टी की तरह इन बच्चों को जिस तरह से ढालेंगे उसी तरह से ढल जाएंगे। इसलिए गुरुजनों को ईमानदारी व निष्ठा के साथ कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। श्री ¨बदु डा. राममनोहर लोहिया समग्र गांव चककलूटी में स्थित प्राथमिक विद्यालय में ड्रेस वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि शिक्षा ही किसी भी समाज के विकास की वह धुरी होती है जिसके माध्यम से व्यक्ति का उन्नयन होता है। परिषदीय स्कूलों में लगातार गिर रहे शैक्षणिक स्तर शिक्षकों के लिए चुनौती बनी हुई है। ऐसे में मॉडल स्कूल चककलूटी एक आईना है। यहां के शिक्षकों के उत्कृष्ट कार्यों को अन्य शिक्षकों को भी आत्मसात करना चाहिए। कहा कि जब तक शिक्षक समय से स्कूल नहीं पहुंचेंगें और गुणवत्तापरक शिक्षा बच्चों को नहीं देगें तब तक परिषदीय विद्यालयों के शैक्षणिक स्तर में सुधार नहीं हो सकता है।

जिलाधिकारी के हाथों ड्रेस पाकर नौनिहाल निहाल हो गए। स्कूल में पंजीकृत 210 के सापेक्ष 194 बच्चों में ड्रेस वितरित किया गया। खास बात तो यह रहा कि राधाकृष्ण ट्रेडर्स गिरधरपुर के प्रबंधक कैलाश यादव ने ड्रेस के अलावा अपनी ओर से बच्चों में स्वेटर भी वितरित किया। इस मौके पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. एसपी त्रिपाठी, खंड शिक्षा अधिकारी कृष्णदत्त पांडेय, जिला पंचायत सदस्य मेवालाल यादव की पत्नी एवं ग्राम प्रधान इसरावती देवी व अन्य उपस्थित रहे।

इसी तरह उपजिलाधिकारी ज्ञानपुर उमाकांत त्रिपाठी ने विकास खंड अभोली के आनंदडीह प्राथमिक विद्यालय में 80 बच्चों में ड्रेस वितरित किया। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार ¨सह, प्रधानाध्यापक गुरु प्रसाद, समन्वयक भूपेंद्र यादव आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.