Move to Jagran APP

कार्यदायी संस्थाओं पर निदेशक की तनीं भौंहे

ज्ञानपुर (भदोही): डा. राम मनोहर लोहिया समग्र गांव के नोडल अधिकारी एवं खनन निदेशक भाष्कर उपाध्याय ने

By Edited By: Published: Fri, 30 Jan 2015 08:46 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jan 2015 08:46 PM (IST)
कार्यदायी संस्थाओं पर निदेशक की तनीं भौंहे

ज्ञानपुर (भदोही): डा. राम मनोहर लोहिया समग्र गांव के नोडल अधिकारी एवं खनन निदेशक भाष्कर उपाध्याय ने कहा कि शीघ्र ही अगला दौरा होगा। इसके पहले अधूरे कार्य पूर्ण नहीं पाए गए तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बजट उपलब्ध होने के बाद भी प्रोजेक्ट अधूरा रहने पर कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के अधिशासी अभियंता को कड़ी फटकार लगाई। चेतावनी दी कि रवैया में सुधार नहीं आया तो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। श्री उपाध्याय शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लोहिया गांव में कराए गए विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

loksabha election banner

समीक्षा के दौरान निदेशक खनन ने कहा कि लोहिया गांव मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में है। यह प्रदेश सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस योजना में बजट को खर्च कर गांवों को शत-प्रतिशत संतृप्त करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अभोली व कार्यालय क्षेत्राधिकारी का निर्माण बजट मिलने के बाद भी पूर्ण नहीं कराया जा सका है। अधिशासी अभियंता राजकीय निर्माण निगम को कड़ी फटकार लगाते हुए शीघ्र ही पूर्ण कर हैंडओवर करने को कहा। अधिशासी अभियंता बिजली को रोस्टर के हिसाब से आपूर्ति करने की हिदायत दी। समीक्षा के दौरान वित्तीय वर्ष 2013-14 में सोलर लाइटों का लक्ष्य पूरा होने पर संतोष व्यक्त किया जबकि चालू वित्तीय वर्ष में लक्ष्य के पूर्ण कराने का निर्देश नेडा अधिकारियों को दिया। नोडल अधिकारी ने लोहिया आवास, महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, नि: शुल्क बो¨रग, कौशल विकास, मृदा परीक्षण, किसान क्रेडिट कार्ड बीज वितरण, विधवा, विकलांग, वृद्धा पेंशन, आपूर्ति आदि विभागों की ¨बदुवार समीक्षा की। अधिशासी अभियंता नलकूप को हिदायत दी कि यांत्रिक एवं विद्युत दोष से खराब पड़े नलकूपों को तत्काल ठीक करा दिया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कर-करेत्तर की समीक्षा के दौरान परिवहन, मनोरंजन, स्टांप, रजिस्ट्रेशन की कम वसूली होने पर संबंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी आर.पी मिश्र, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी परवेज अहमद, वंदिता श्रीवास्तव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. एसपी त्रिपाठी, ग्रामोद्योग अधिकारी जवाहर लाल आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.