Move to Jagran APP

बालक में भदोही, बालिका वर्ग में मीरजापुर चैंपियन

ज्ञानपुर (भदोही): मंडलीय एथलेटिक्स एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के फाइनल में बालक में भदोही तो बालिका

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 09:22 PM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 09:22 PM (IST)
बालक में भदोही, बालिका वर्ग में मीरजापुर चैंपियन

ज्ञानपुर (भदोही): मंडलीय एथलेटिक्स एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के फाइनल में बालक में भदोही तो बालिका वर्ग में मीरजापुर चैंपियन रहा। सोनभद्र तीसरे स्थान पर रहा। समापन समारोह के मुख्य अतिथि ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र ने शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए खेल को जरूरी बताया। इस दौरान खिलाड़ियों को पांच-पांच हजार रुपये नगद देकर पुरस्कृत किया।

loksabha election banner

विभूति नारायण इंटर कालेज ज्ञानपुर के मैदान में आयोजित तीन दिवसीय मंडलीय सांस्कृतिक एवं खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में विधायक ने कहा कि अंग्रेजों के खेल क्रिकेट का युवा पीढ़ी मुरीद बन गई है, जबकि राष्ट्रीय खेल हाकी को नजर अंदाज किया जा रहा है। ऐसा नहीं होना चाहिए। कहा कि वर्तमान समय में भाग-दौड़ के माहौल में खेल ही एक ऐसा विधा है जिसके माध्यम से मनुष्य स्वास्थ्य रह सकता है। मंडलीय प्रतियोगिता में खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखते ही बन रहा था। सभी ने पूरी तरह से जी-जान लगा दिया था। बालक सीनियर, जूनियर, सब जूनियर और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भदोही तथा बालिका वर्ग में मीरजापुर विंध्याचल मंडल में चैंपियन रहा। दोनों ही जनपदों के खिलाड़ियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। कई खेलों में शानदार प्रदर्शन के बावजूद सोनभद्र को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। इस दौरान तीनों जनपद के खेल सचिवों को सम्मानित किया गया। निर्णायक मंडल में मनोज उपाध्याय, सूर्यकांत मौर्य, समरजीत यादव, राम कुमार यादव, चंदन मौर्य आदि थे। इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक ओम प्रकाश गुप्ता, प्रधानाचार्य शिवेन्द्र सिंह, खेल सचिव शंभूनाथ पांडेय आदि थे।

----------------

प्रतियोगिता से अभिभूत रहे खेल सचिव

विभूति नारायण इंटर कालेज ज्ञानपुर में आयोजित मंडलीय सांस्कृतिक एवं खेलकूद प्रतियोगिता में तीन दिनों से मिल रहे व्यवस्था से मेहमान जनपद के खेल सचिव अभिभूत रहे। खेल सचिवों ने मंच से एलान किया कि चालीस वर्षो के कार्यकाल में इस प्रकार से किसी भी मंडलीय खेलकूद प्रतियोगिता में व्यवस्था नहीं थी। इसके लिए जिलाधिकारी नरेन्द्रशंकर पांडेय,जिला विद्यालय निरीक्षक ओम प्रकाश गुप्ता व प्रधानाचार्य शिवेन्द्र सिंह को साधुवाद दिया।

----------------

प्रतियोगिता में सफल खिलाड़ी

मंडलीय खेलकूद प्रतियोगिता में हैमर थ्रो के बालक सीनियर वर्ग में मीरजापुर के संदीप यादव प्रथम जबकि भदोही के प्रदीप कुमार यादव द्वितीय तथा मिथिलेश कुमार मौर्य तृतीय रहे। जूनियर वर्ग में भदोही के अजय यादव प्रथम और सोनभद्र के राजीत गुप्ता दूसरे स्थान पर रहे। इसी तरह बालिका सीनियर वर्ग में मीरजापुर की ममता प्रथम तथा सोनभद्र की चांदनी दूसरे स्थान पर रही। जूनियर बालिका वर्ग में भदोही की करिश्मा प्रथम तथा मीरजापुर की किरन कुमारी द्वितीय स्थान पर रही। ऊंची कूद प्रतियोगिता में बालक सीनियर वर्ग में मीरजापुर के भगवानदास व आशीष कुमार क्रमश: प्रथम, द्वितीय रहे। जूनियर वर्ग में मीरजापुर के मुहम्मद कैफ प्रथम तथा भदोही के जितेन्द्र कुमार द्वितीय रहे। बालिका सीनियर वर्ग में मीरजापुर की माधुरी यादव प्रथम तथा सोनभद्र की पूजा द्वितीय तथा जूनियर वर्ग में मीरजापुर की बबिता कुमारी प्रथम तथा ज्योति पाल द्वितीय रही। पदचाल प्रतियोगिता में बालक वर्ग में भदोही के अजीत कुमार तथा बालिका वर्ग में सोनभद्र की सीमा अव्वल रही। भाला प्रक्षेप में बालक वर्ग में भदोही के राम कुमार बिंद प्रथम तथा बालिका वर्ग में मीरजापुर की मनोरमा प्रथम स्थान पर रही। बालिका वर्ग में तीन हजार मीटर के दौड़ में मीरजापुर की ज्योति प्रथम तथा सोनभद्र की रचना राय द्वितीय और कूद में मीरजापुर की माधुरी चैंपियन रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.