Move to Jagran APP

ओवरब्रिज के विरोध में कलेक्ट्रेट पर दस्तक

ज्ञानपुर (भदोही) : कालीन नगरी भदोही में गजिया रेलवे फाटक पर प्रस्तावित ओवरब्रिज निर्माण के विरोध का

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 12:00 AM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 12:00 AM (IST)
ओवरब्रिज के विरोध में कलेक्ट्रेट पर दस्तक

ज्ञानपुर (भदोही) : कालीन नगरी भदोही में गजिया रेलवे फाटक पर प्रस्तावित ओवरब्रिज निर्माण के विरोध का मामला गरमा चुका है। गुरुवार को कलेक्ट्रेट धमके स्थानीय व्यवसायियों व नागरिकों ने प्रदर्शन कर ओवरब्रिज के बजाय भूमिगत मार्ग (सबवे) का निर्माण कराने की मांग उठाई।

loksabha election banner

जाम की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए नगर के गजिया रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज के निर्माण का प्रस्ताव किया गया है। निर्माण कार्य शुरू भी हो चुका है। इसी के साथ स्थानीय नागरिकों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। वरिष्ठ कालीन निर्यातक हाजी अब्दुल हादी अंसारी के नेतृत्व में गुरुवार को दोपहर में मुख्यालय पहुंचे बड़ी संख्या में महिला-पुरुष नागरिकों ने प्रदर्शन कर निर्माण का विरोध किया।

कहा कि नगर के ही इंदिरा मिल रेलवे क्रासिंग व पश्चिमी फाटक (फूलन देवी मार्ग) पर भी ओवरब्रिज प्रस्तावित है। ऐसे में नगर के मध्य स्थित गजिया रेलवे क्रासिंग पर भी ओवरब्रिज के निर्माण का कोई औचित्य नहीं है। यहां से छोटे वाहनों के निकलने के लिए सबवे रेलवे लाइन के नीचे से भूमिगत मार्ग का निर्माण कराकर भी काम चलाया जा सकता है। कहा कि ओबरब्रिज बनने जहां कई स्थानीय परिवार बेघर हो जाएंगे तो तमाम परिवारों की रोजी-रोटी छिन जाएगी।

अंत में जिलाधिकारी को पत्रक सौंपकर समुचित कार्रवाई कराने की मांग की गई। प्रदर्शन में व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष डा. घनश्यामदास गुप्त, अजय बरनवाल, प्रशांत दुबे, रोहित गुप्ता, मनोज कुमार, दिनेश कुमार, राहुल, सौरभ आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.