Move to Jagran APP

दबंगई के कारण दो बूथों पर नहीं बने एजेंट

जागरण संवाददाता,बनकटी,बस्ती: चार जिला पंचायत सदस्यों एवं 87 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के चुनाव में प्रश

By Edited By: Published: Tue, 13 Oct 2015 11:37 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2015 11:37 PM (IST)

जागरण संवाददाता,बनकटी,बस्ती: चार जिला पंचायत सदस्यों एवं 87 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के चुनाव में प्रशासन की हनक न के बराबर दिखी। कई बुजुर्ग छोटे-छोटे चाय की दुकानों पर विगत पंचायत चुनाव में पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च तथा प्रशासन द्वारा किए जा रहे कड़ाई की आपस में चर्चा करते दिखे। वर्ष 2015 के चुनाव में ऐसा कुछ भी नहीं दिखा। कई प्रत्याशियों द्वारा बार-बार कंट्रोल रूम एवं उच्चाधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। सुबह 9 बजे महादेवा बूथ पर बूथ धांधली की शिकायत एक प्रत्याशी द्वारा की गई, लेकिन दोपहर 12 बजे तक उस पर कोई अमल नहीं किया गया। बाद में जिलाधिकारी अनिल कुमार दमेले मौके पर पहुंचे और वे दो नाबालिग मतदाताओं को वोट देते हुए देखकर पीठासीन अधिकारी को डांट डपट कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली। एक अन्य बूथ पर धांधली की शिकायत पर उक्त बूथ पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। बूथ संख्या 232 बनकटी में एक सिपाही एक उम्मीदवार के पक्ष में खुद ही मुहर लगा रहा था। जिसपर जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी डा. अनिल कुमार मौर्य ने आपत्ति दर्ज कराई। काफी हो हल्ला के बाद उक्त सिपाही को मतदेय स्थल से हटाया गया। बूथ स्थल थाल्हापार एवं भरवलिया में किसी भी प्रत्याशी के एजेंट नहीं बन पाए। इसका जवाब पीठासीन अधिकारियों के पास नहीं था।

loksabha election banner

------------------

इनसेट

नवरात्र की वजह से देर से हुई मतदेय स्थलों पर गहमागहमी

- शारदीय नवरात्र का प्रथम दिन होने से ग्रामीण क्षेत्र के मतदाता पूजा पाठ में व्यस्त रहे। अधिकतर घरों में कलश स्थापन का कार्य दस बजे तक हो जाने के बाद लोग सजधज कर मतदेय स्थलों पर पहुंचे। दोपहर तक लगभग संपूर्ण मतदेय स्थल मतदाताओं से गुलजार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.