Move to Jagran APP

सावधान! संभल कर चलिए

बस्ती: विकास का रास्ता सड़कों से होकर जाता है, लेकिन क्षेत्र के मार्गो की हालत दयनीय है। कहीं सड़क ध्व

By Edited By: Published: Sat, 20 Dec 2014 06:24 PM (IST)Updated: Sat, 20 Dec 2014 06:24 PM (IST)

बस्ती: विकास का रास्ता सड़कों से होकर जाता है, लेकिन क्षेत्र के मार्गो की हालत दयनीय है। कहीं सड़क ध्वस्त हो चुकी है तो कहीं निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है। जिम्मेदारों की बेरुखी जारी है।

loksabha election banner

उपनगर से सटे गांव सेखुईकला में नालियों व मुख्य मार्ग के टूट जाने से लोगों का आना जाना मुश्किल हो गया है। जब भी कोई गांव में या बाहर आना जाना चाहता है तो उसे कीचड़युक्त तथा पथरीले रास्ते से ही जाना मजबूरी हो जाती है। गांव के हरिभजन शुक्ल, बब्लू शुक्ल, मोहम्मद इस्माइल, नसीब खां व रामसुंदर ने बताया कि पूरे गांव की सड़कें ध्वस्त हो चुकी हैं व नालियां तो बनाई ही नहीं गई हैं, जिससे हम लोगों का आवागमन बाधित हो गया है जब कोई बाहर का व्यक्ति मिलने आता है तो हम उसे मना कर देते हैं, और उससे मुख्य रुधौली-बस्ती मार्ग पर जाकर मिलते हैं। रास्ता दिखाते हुए बताया कि यह गांव का मुख्य मार्ग है। चारपहिया वाहन को कौन कहे वह तो कभी गांव में घुस ही नहीं सकते।

बस्ती-रुधौली मार्ग पर स्थित मानिकचंद चौराहा से सल्टौवा मार्ग इन दिनों ध्वस्त हो चुका है। रमेश कुमार, राकेश कुमार चौधरी, महेश चंद्र, अनिल कुमार, राजपाल चौधरी, रामनरेश चौधरी, मोहम्मद फारुख समेत तमाम लोगों ने बताया कि इस मार्ग के टूट जाने से हम लोगों के लिये दुश्वारियां बढ़ गई हैं। चेताया कि अगर जिम्मेदारों द्वारा इस मार्ग की मरम्मत के लिए कोई पहल नहीं की गई तो सड़क पर उतरने को बाध्य होना पड़ेगा।

सांऊघाट विकास खंड के सेमरा गांव में रामसुंदर यादव के मकान से लाल बिहारी के घर तक जल जमाव होने से लोगों का आवागमन बाधित हो रहा है। नाली न होने से पूरी आबादी का पानी सड़क पर ही पसरा रहता है जिससे लोगों को उसी दलदल व कीचड़ से आना जाना रहता है। गांव के राजकुमार पांडेय, कर्मराज पांडेय, प्रदीप मिश्र, रामनयन व राकेश ने बताया कि यह हालत लगभग पांच वर्षो से है। हम लोग नारकीय जीवन जीने के लिये विवश हैं। इन लोगों ने मार्ग निर्माण व नाली बनवाने की मांग जिम्मेदारों से की है।

--------------------

जिम्मेदार बोले

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने कहा कि जर्जर सड़कों की जांच कर मरम्मत व नवीनीकरण के लिये समय-समय पर कार्य करवाया जाता है। अगर सूची में यह मार्ग नहीं होगा तो जांच करवाई जाएगी व मरम्मत भी करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.