Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश के असंगठित मजदूरों के उत्थान को बोर्ड गठित

उत्तर प्रदेश के असंगठित मजदूरों को भी श्रम विभाग की सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। इसलिए बोर्ड गठित किया गया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 09:19 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 09:19 PM (IST)
उत्तर प्रदेश के असंगठित मजदूरों के उत्थान को बोर्ड गठित
उत्तर प्रदेश के असंगठित मजदूरों के उत्थान को बोर्ड गठित

बरेली (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के असंगठित मजदूरों को भी श्रम विभाग की सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। इसलिए बोर्ड गठित किया गया है। यह बात प्रदेश सरकार के कैबिनेट श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बदायूं जाने के दौरान सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कही। बोले, असंगठित मजदूरों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलता था। अब सभी मजदूरों को लाभ मिलेगा। इनका पंजीकरण शुरू हो चुका है। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि युवाओं का शोषण बंद करने को सरकारी विभागों में आउटसोर्स से होने वाली नियुक्ति सेवायोजन से कराने की बात कही। सरकारी विभाग सेवायोजन की वेबसाइट पर आवेदन करेंगे। इसके बाद सेवायोजन अफसर वेबसाइट से ही युवाओं का चयन कर नियुक्ति कराएंगे। इससे युवाओं का शोषण बंद हो जाएगा। बोले, हर विभाग आउटसोर्स पर काम करने वालों को पूरा वेतन देगा। इससे सेवायोजन विभाग की उपयोगिता बढ़ेगी। बढ़ती बेरोजगारी एवं चुनाव के दौरान मुफ्त डाटा देने के एलान के सवाल पर कहा, अभी सौ दिन हुए हैं। जल्द ही संकल्प पत्र योजनाओं की घोषणा की जाएगी। इसके साथ ही बेरोजगारी दूर करने को बड़ी कंपनियों के मालिकों से बात करने की बात कही। उन्होंने सपा सरकार की साइकिल वितरण योजना को ठीक बताया,  लेकिन वितरण प्रक्रिया पर सवाल उठाए। बोले, इसकी जांच चल रही है। अगर, सब कुछ ठीक रहा तो सही मजदूरों का चयन कर साइकिल दी जाएंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.