Move to Jagran APP

फोरेंसिक रिपोर्ट तय करेगी, हत्या या आत्महत्या

जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली कॉलेज में गार्ड सोम प्रकाश की गोली लगने से मौत के बाद तमाम सबूत आत्मह

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 08:29 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 08:29 PM (IST)
फोरेंसिक रिपोर्ट तय करेगी, हत्या या आत्महत्या

जागरण संवाददाता, बरेली : बरेली कॉलेज में गार्ड सोम प्रकाश की गोली लगने से मौत के बाद तमाम सबूत आत्महत्या की तरफ इशारा कर रहे हैं, लेकिन परिजन अड़े हुए हैं कि गार्ड की हत्या हुई है। इसलिए बारादरी पुलिस अब वारदात की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट मंगा रही है। साइंटिफिक सबूतों के आधार पर गार्ड की संदिग्ध मौत किन हालात में हुई ये साबित करना आसान होगा।

loksabha election banner

रविवार को बरेली कॉलेज के प्रिंसिपल आवास में संदिग्ध हालात में गार्ड सोम प्रकाश की गोली लगने से मौत हुई थी। सीने में 40 छर्रे लगे मिले, जबकि गोली उसकी बंदूक से ही चली थी। सीने के दाई तरफ लगे घाव पर ब्लैकिंग भी मिली थी। जिससे ये साबित होता है कि बंदूक सटाकर चलाई गई। गार्ड का शव जिस परिस्थिति में मिला, वह दीवार की तरफ मुंह था। गोली लगने के बाद वह पीछे की तरफ गिर गया था। जाहिर है कि उसपर सामने से गोली नहीं चलाई जा सकती थी। उसके एक पैर में जूता भी नहीं था, सिर्फ मोजा था। ये सभी बाते इशारा करती हैं कि गार्ड ने आत्महत्या की है। वारदात के बाद पहले तो परिजन कुछ नहीं बोले, लेकिन शाम तक सुपरवाइजर राजीव ठाकुर उर्फ बबलू के खिलाफ हत्या की तहरीर दे दी। आधार पुरानी रंजिश को बनाया गया था। इसके बाद पुलिस ने सुपरवाइजर के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिखा था। बरेली कॉलेज में लगी सीसीटीवी फुटेज की जांच भी की गई, लेकिन कोई ठोस बात सामने नहीं आई है। हालांकि पूछताछ के बाद सुपरवाइजर को छोड़ दिया गया था। अब पुलिस गार्ड की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए फोरेंसिक रिपोर्ट को आधार बनाएगी। बारादरी एसओ कमरुल हसन के अनुसार फोरेंसिक रिपोर्ट मंगाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.