Move to Jagran APP

बहेड़ी में दिनदहाड़े 40 लाख की लूट

बरेली : बेखौफ बदमाशों ने गुरुवार को दिनदहाड़े लूट की एक और बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। नकाबपोश बाइक

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 10:02 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 10:02 PM (IST)

बरेली : बेखौफ बदमाशों ने गुरुवार को दिनदहाड़े लूट की एक और बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। नकाबपोश बाइक सवार बदमाशों ने बैंक से 40 लाख का कैश निकालकर ले जा रहे एक चिटफंड कंपनी के दो अफसरों को दिनदहाड़े घेर लिया। तमंचे के बल पर दोनों को कब्जे में लिया। विरोध करने पर लुटेरों ने हवाई फाय¨रग कर दी। इसके बाद बदमाशों ने बैग छीन लिए, जिनमें कैश था। घटना को अंजाम देकर लुटेरे फरार हो गए। पुलिस ने कांबिंग की, मगर लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा। सूचना पर डीआइजी, एसएसपी, एसपी ग्रामीण समेत आला अफसरों ने मौका मुआयना किया। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए बरेली, रामपुर और उत्तराखंड के किच्छा व सितारगंज में पुलिस टीमों ने दबिशें भी दीं।

loksabha election banner

कस्बा के मुहल्ला महादेवपुरम में सैटिन क्रेडिट केयर नेटवर्क लिमिटेड के नाम से चिटफंड कंपनी है, जो महिलाओं के समूह बनाकर उन्हें लोन देने का काम करती है। गुरुवार दोपहर कंपनी के एरिया मैनेजर मानसिंह और ब्राच मैनेजर दीपक चौधरी पंजाब नेशनल बैंक की नगरपालिका स्थित शाखा से 40 लाख रुपये निकालने पहुंचे। बैंक शाखा में इतनी बड़ी रकम उपलब्ध नहीं थी, इसलिए पीएनबी के ब्राच मैनेजर ने ट्राजेक्शन करके स्टेट बैंक शाखा से इन दोनों अफसरों को 40 लाख रुपये का कैश निकलवा दिया।

करीब 1. 50 बजे दोनों अफसर कैश दो बैगों में लेकर बाइक से कंपनी कार्यालय की ओर चल दिए। करीब 2:10 बजे दफ्तर से महज 200 मीटर पहले शेरगढ़ बस अड्डे के पास उनका पीछा कर रहे दो मोटरसाइकिलों में से एक पर बैठे तीन बदमाशों ने उनकी बाइक के आगे अपनी मोटर साइकिल लगा दी। बाइक रुकते ही दो बदमाशों में से एक ने उनके सीने पर तमंचा तान दिया। दूसरे बदमाश ने उनसे बैग लूट लिए। बाइक एरिया मैनेजर चला रहे थे।

बताते हैं कि एक बैग बीच में रखा था जिसमें पांच लाख रुपये थे, जबकि ब्रांच मैनेजर के पीछे टंगे बैग में 35 लाख रुपये थे। इस दौरान विरोध करने पर लुटेरों ने हवाई फाय¨रग भी की। धमकी दी कि शोर मचाने पर वे उन्हें गोली मार देंगे। एक बदमाश मोटरसाइकिल स्टार्ट किए खड़ा रहा और दूसरी मोटरसाइकिल पर सवार एक बदमाश उनके पीछे खड़े होकर निगरानी कर रहा था। लूट के बाद दोनों मोटरसाइकिल पर सवार चारों बदमाश रामलीला मैदान होते हुए नैनीताल रोड पर आने के बाद बरेली की दिशा में भाग निकले। कंपनी के अफसरों ने हड़बड़ाहट में बदमाशों का पीछा किया। इस दौरान बदमाशों ने पीछा करने पर हवाई फायर भी किया। बदहवास दोनों अफसर रामलीला मैदान में कैंप किए पीएसी के पास भी मदद के लिए पहुंचे। पीएसी के लोगों ने उनकी बात पर तवज्जो नहीं दी। लुटने के बाद दोनों अफसर मोटरसाइकिल से थाने पहुंचे। सूचना सुनते ही पुलिस के होश उड़ गए। बदमाशों की तलाश शुरू की गई मगर कोई सुराग नहीं लगा। सूचना मिलने के बाद एसपी देहात बृजेश श्रीवास्तव बहेड़ी पहुंचे। बाद में डीआइजी आरकेएस राठौर और फिर एसएसपी धर्मवीर यादव कई थानों की पुलिस के साथ पहुंचे।

चिटफंड कंपनी के दो अधिकारियों से 40 लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस टीमें गठित कर दी गई हैं। क्राइम ब्रांच को भी लगा दिया गया है। लुटेरों की सुरागरशी कराई जा रही है।

- धर्मवीर यादव, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.