Move to Jagran APP

प्रवेश पत्र पर ही होगा परीक्षा कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, बरेली : कब, किस विषय की परीक्षा होगी, इसका विवरण अब प्रवेश पत्र ही दर्ज होगा। विश्

By Edited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 01:02 AM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 01:02 AM (IST)
प्रवेश पत्र पर ही होगा परीक्षा कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, बरेली : कब, किस विषय की परीक्षा होगी, इसका विवरण अब प्रवेश पत्र ही दर्ज होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहली बार प्रवेश पत्र पर ही परीक्षा कार्यक्रम का विवरण उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। गुरुवार को विवि ने वेबसाइट पर प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए। छात्र शुक्रवार से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

विवि ने इस बार ही परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन किए हैं जिसके चलते छात्रों को भी काफी राहत मिली है। इसको लेकर विवि ने एक और कदम उठाया है। छात्र अपनी लॉगिन आइडी से सीधे प्रवेश पत्र डाउनलोड करेगा। हालांकि उसकी तस्वीर प्रवेश पत्र पर होगी लेकिन अगर तस्वीर साफ नहीं आती है तो वह एक अलग तस्वीर लेकर उसको प्रवेश पत्र पर अटैच कर सकता है। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की सुविधा कॉलेज और परीक्षा केंद्र को भी मिलेगी। जो प्रवेश पत्र छात्र डाउनलोड करेगा उसके पीछे परीक्षा कार्यक्रम में भी प्रिंट होगा।

कुलसचिव एके सिंह ने बताया कि प्रवेश पत्र के साथ ही परीक्षा कार्यक्रम देने से छात्रों को अलग से परीक्षा कार्यक्रम लेने की जरूरत नहीं होगी। शुक्रवार से छात्र अपना प्रवेश पत्र अपनी लॉगिन आइडी से डाउनलोड कर सकते हैं।

विवि में प्रशिक्षण कार्यशाला आज से

प्रवेश पत्र और परीक्षा संबंधी अन्य चीजों को लेकर विश्वविद्यालय में शुक्रवार से प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू हो रही है। दो दिवसीय कार्यशाला विवि के शिक्षा संकाय में होगी। शुक्रवार को दोपहर बारह बजे मुरादाबाद, रामपुर और सम्भल तथा दो बजे बरेली और पीलीभीत के कॉलेजों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। शनिवार को दोपहर बारह बजे बिजनौर, अमरोहा तथा दो बजे से बदायूं और शाहजहांपुर के कॉलेजों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। कार्यशाला में प्रबंधक प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा। केवल कंप्यूटर प्रशिक्षित कर्मचारी ही इसमें शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.