Move to Jagran APP

एलएलबी के फेल छात्रों का विश्वविद्यालय में हंगामा

जागरण संवाददाता, बरेली : मुरादाबाद स्थित केजीके कॉलेज और शाहजहांपुर के एसएस कॉलेज में एलएलबी के अधिक

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 08:12 PM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 08:12 PM (IST)
एलएलबी के फेल छात्रों का विश्वविद्यालय में हंगामा

जागरण संवाददाता, बरेली : मुरादाबाद स्थित केजीके कॉलेज और शाहजहांपुर के एसएस कॉलेज में एलएलबी के अधिकांश छात्रों को फेल किए जाने का मुद्दा गर्मा गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ फेल छात्रों ने मंगलवार को रुहेलखंड विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा काटा। धरना प्रदर्शन भी किया। विवाद बढ़ता देख कुलपति ने मूल्यांकन की जांच कराकर छात्रहित में निर्णय लेने का आश्वासन दिया तो छात्र शांत हुए।

loksabha election banner

सबसे पहले भारी संख्या में छात्र और एबीवीपी कार्यकर्ता विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन पहुंचे। कुलपति प्रो. मुशाहिद हुसैन कार्यालय के सामने नारेबाजी करने लगे। पता चला कि कुलपति और कुलसचिव दोनों कार्यालय में नहीं हैं। इस पर सभी डिप्टी रजिस्ट्रार का घेराव करने पहुंचे गए। छात्रों के दबाव पर डिप्टी रजिस्ट्रार ने कुलपति से फोन पर बात की। इसके बाद छात्र कुलपति के आने का इंतजार करने लगे। करीब एक घंटे बाद कुलपति पहुंचे तो उन्होंने छात्रों के प्रतिनिधिमंडल को शिकायत बयां करने के लिए बुलाया।

इस दौरान छात्रों ने कहा कि एलएलबी के मूल्यांकन में भारी लापरवाही बरती गई है। यही कारण है कि दोनों प्रमुख कॉलेजों के 80 फीसद से ज्यादा छात्र इस बार फेल हो गए हैं। तमाम छात्रों को शून्य अंक मिले हैं, जो कि चौंकाने वाली बात है। लिहाजा रिजल्ट की गड़बड़ी दूर कर छात्रों को पास किया जाए। कुलपति ने कहा कि मामले की जांच कराकर छात्रहित में निर्णय लिए जाएंगे। इस मौके पर प्रांत सहसंगठन मंत्री महेश राठौर, सुमित गुर्जर, सौरभ सोमवंशी, शशिकांत सिंह, दिनेश गंगवार, अभय चौहान, योगेंद्र, काशी, ज्योति, प्रीति, खुशबू, घनश्याम आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.